National

दिल्ली में सुरेश प्रभु ने किया “द हार्टफुलनेस वे” किताब का अनावरण!

 

एस.पी. चोपड़ा, नई दिल्ली। राजधानी में केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्री, सुरेश प्रभु द्वारा ‘द हार्टफुलनेस वे’ का अनावरण किया गया।किताब का शीर्षक,‘द हार्टफुलनेस वे’ है, तथा इसके लेखक हार्टफुलनेस के चौथे ग्लोबल गाईड, कमलेश पटेल, जिन्हें दाजी के नाम से जाना जाता है और हार्टफुलनेस ट्रेनर व प्रैक्टिशनर, जोशुआ पाॅलक हैं।

इस किताब में उत्सुक लोगों को हार्टफुलनेस क्या है और यह आपके दैनिक जीवन में क्या परिवर्तन ला सकता है, इस बारे में जानकारी प्रदान की गई है।

इस अनावरण के मौके पर गणमान्य आध्यात्मिक गुरू, दाजी ने कहा, ‘‘द हार्टफुलनेस वे में अपने अंदर व आसपास के परिवेश में अध्यात्म की प्रकृति की खोज करते हुए तथागत की यात्रा का समावेश है। यह किताब प्रार्थना व योगिक संचार के महत्व को प्रतिबिंबित करती है, जिसका उद्देश्य ध्यान के परामर्श के आधार पर ध्यान का विश्लेषण व तत्वज्ञान प्राप्त करना है।

अनुभूति के लिए हार्टफुलनेस का हिस्सा बनना और अभ्यास करना एक ऐसा अनुभव है, जिसका लक्ष्य केवल कर्मकांड के पीछे छिपी वास्तविकता व भौतिक रूप से परे जाकर तत्वज्ञान प्राप्त करना है।’’

केंद्रीय वाणिज्य व उद्योगमंत्री,सुरेश प्रभु ने कहा की” ये किताब अंत नहीं शुरुआत है,ये एक किताब नहीं एक दैनिकचर्या है जिसे पढ़के और जिससे सिखके आप अपने जीवन में एक सकरात्मक बदलाव ला सकते हैं।”

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker