Automobile

अजगर-मुस्तफा ने लगातार दूसरी बारी जीती जेके टायर हिमालय ड्राइव रैली

दार्जिलिंग: बीते साल के चैम्पियन अजगर अली और मोहम्मद मुस्तफा ने बुधवार को विश्व बांग्ला जेके टायर हिमालय ड्राइव-6 रैली का खिताब अपने नाम बरकरार रखा। अजगर और मुस्तफा ने बुधवार को कोलकाता के सुबीर रॉय और नीरव मेहता की जोड़ी को पांच पेनाल्टी अंकों के अंतर से हराया।

पांच दिनों तक चली भारत की एकमात्र तीन देशीय टीएसडी (टाइम, स्पीड, डिस्टेंस) रैली में 24 टीमों ने नेपाल, उत्तरी बंगाल और भूटान तक की यात्रा की और दार्जिलिंग में अपना सफर समाप्त करने से पहले 1615 किलोमीटर का सफर पूरा किया।

पहले दिन से ही प्रतियोगिता का स्तर काफी ऊंचा था क्योंकि मौजूद चैम्पियन जोड़ी ने इस दिन 54 पेनाल्टी अंक हासिल किए थे जबकि दूसरे स्थान पर रहे सुबीर और नीरव के उनसे आठ पेनाल्टी अंक ही अधिक थे। सुबीर और नीरव ने 54 पेनाल्टी अंकों तक पहुंचते-पहुंचते बेहतर प्रदर्शन किया और इस दौरान उनके अगजर और मुस्तफा से सिर्फ दो पेनाल्टी अंक कम रह गए थे।

अंतिम चरण में दोनों टीमों के बीच का अंतर कमतर होता गया। अंतिम चरण में अजगर और मुस्तफा ने 20 पेनाल्टी अंक हासिल किए जबकि सुबीर और नीरव के 21 पेनाल्टी अंक थे। रैली के दूसरे और तीसरे चरण का आयोजन नेपाल में हुआ और तकनीकी कारणों से इसे रद्द कर दिया गया।

ओपन कटेगरी में भी गगन सेठी और धीरज अरोड़ा की आज तक की टीम ने पहले दिन से ही अपनी बढ़त बनाए रखी और कुल 1493 पेनाल्टी अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे। सिलीगुड़ी के गोविंद डालमिया और आनंग अग्रवाल की टीम 5849 पेनाल्टी अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

इसी तरह सिलीगुड़ी के प्रांजल मोरे और मिलिंदो पॉल की जोड़ी ने 7006 पेनाल्टी अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

एसयूवी कटेगरी में अमित धनोतिया और अनुराग अग्रवाल ने 9461 पेनाल्टी अंकों के साथ पहला स्थान पाया जबकि रवव 1300 सीसी कटेगरी में प्रनाय रॉय और नानकी खारकी (क्लीमपोंग) ने 11,124 पेनाल्टी अंकों के साथ पहला स्थान पाया। अंडर-1300 कटेगरी में विमल कुमार और राजेंद्र गैर की जोड़ी 64,064 पेनाल्टी अंकों के साथ पहले स्थान पर रहे।

बुधवार को रैली के अंतिम दिन दार्जिलिंग के ऐतिहासिक मॉल रोड पर पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। हिमालय ड्राइव 6 चैम्पियन अजगर अली और मोहम्मद मुस्तफा ने एक लाख रुपये का चेक ग्रहण किया जबकि उपविजेता को 50 हजार और तीसरे स्थान पर आने वाली टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार मिला।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker