दिल्ली

अब दिल्ली में बनेगी 400-500 स्टेक पार्किंग, मिलेगी जाम से निजात

 

नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय मंत्री एवं पूर्वी दिल्ली सांसद महेश गिरी ने पूर्वी दिल्ली के कई महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर उपराज्यपाल के साथ बैठक की। बैठक में सासंद ने पी.डब्लू.डी., दिल्ली विकास प्राधिकरण व दिल्ली जल बोर्ड के कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को उपराज्यपाल के समक्ष रखा तथा उपराज्यपाल से निवेदन किया कि यह सभी कार्य सीधे तौर पर जनहित से संबंधित हैं तथा इन कार्यों को जल्द पूरा किया जाना आवश्यक है।

डीडीए द्वारा सन् 1988-89 मे करदमपूरी, झिलमिल, ताहिरपुर, घड़ोली, मयूर विहार, चिल्ला, लोरेन्स रोड आदि कई जगहों पर मकानों को तोड़ा गया तथा उनके पुर्नवास हेतु कोडंली में प्लाट दिए जाने की योजना बनाई गई। 135 लोगों को विभाग द्वारा सत्यापित कर लिया गया है। इसके बावजूद इन लोगों को प्लाट का आवंटन अभी तक नहीं किया गया है।

इसके साथ ही सांसद ने विश्वास नगर में सर्वे करवाकर औद्यौगिक क्षेत्र घोषित करने हेतु, पूर्वी दिल्ली में बहुमंजिला पार्किंग व ऐलिवेटेड रोड का निर्माण कराने के लिए, रिहायशी कालोनियों में चल रही अवैध फैक्ट्रियों व भट्टीयों को बंद करने के लिए, लाजपत नगर मेट्रों स्टेशन के पास यू-टर्न को पुनः खोलने व कोंडली सीवेज ट्रिटमेन्ट प्लान्ट में बदबू रोकने की आधुनिक मशीनों को लगाने आदि कार्यों को उपराज्यपाल के समक्ष रखा।

बैठक में उपराज्यपाल ने आश्वासन दिया कि सभी कार्यों पर जल्द से जल्द कार्यवाही आरम्भ की जाएगी। बारापुला फेज-3 एलिवेटेड के जल्द निर्माण हेतु पी.डब्लू.डी. अधिकारियों को निर्देश देगें। साथ ही उपराज्यपाल ने कहा कि पार्किंग समस्या को दूर करने के लिए दिल्ली में 400-500 स्टेक पार्किंग बनाई जाएगी जिसके हेतु दिल्ली नगर निगम अधिकारिर्यों को निर्देश दिए है। विश्वास नगर के औद्यौगिक सर्वे कराने हेतु 15 सितम्बर के बाद सम्बन्धित विभाग के साथ उपराज्यपाल बैठक करेंगें। बैठक में बताएं गये अन्य कार्यां को संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राथमिकता के रूप से भेजा जाएगा तथा जल्द कार्यवाही हेतु निर्देश दिए जायेगें।

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker