Entertainment

अभिनेता न बनता तो फुटबॉलर होता : टाइगर श्रॉफ

 

नई दिल्ली। बॉलीवुड के ‘चॉकलेटी हीरो’ टाइगर श्रॉफ आकर्षक व्यक्तित्व से नहीं, बल्कि अपने अभिनय और धुआंधार एक्शन से फिल्म उद्योग में अपनी धाक जमा चुके हैं। उन्हें अभिनय और मार्शल आर्ट के अलावा खेलों का भी बहुत शौक है। उनका कहना है कि अगर अभिनेता नहीं बनते तो वह फुटबॉल खिलाड़ी होते।

 

नौजवान टाइगर देश की मिक्सड मार्शल आर्ट सुपर फाइट लीग (एसएफएल) की बेंगलुरू टाइगर्स टीम के सह-मालिक हैं।

 

हाल ही में अपनी टीम के प्रचार के लिए दिल्ली आए टाइगर से आईएएनएस ने जब उनके पसंदीदा खेल के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, “मुझे फुटबॉल बहुत पसंद है। मैं बचपन से ही फुटबॉल खेलता रहा हूं। मैं स्कूल-कॉलेज के दिनों में फुटबॉल को लेकर काफी जुनूनी था और कहना चाहता हूं कि अगर मैं अभिनेता नहीं होता तो फुटबॉल खिलाड़ी होता। मुझे अगर मौका मिला तो इस क्षेत्र में भी जरूर कुछ करूंगा।”

 

टाइगर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2014 की फिल्म ‘हीरोपंती’ से की थी। तीन साल के करियर में टाइगर ने फूंक-फूंक कर कदम रखते हुए केवल तीन फिल्में कीं, लेकिन अपने छोटे से करियर में उन्होंने प्रशंसकों की जबरदस्त फेहरिस्त बनाई है। टाइगर जल्द ही फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ में नजर आएंगे।

 

टाइगर ने आईएएनएस को बताया, “मुन्ना माइकल की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। मैं इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूं। यह एक पारिवारिक फिल्म है, जो किसी खास वर्ग के लिए नहीं है। इसे कोई भी देख सकता है।”

 

टाइगर की यह फिल्म इस साल गर्मियों में रिलीज होगी। इस फिल्म का नाम ‘मुन्ना माइकल’ दो किरदारों- मुन्ना और माइकल पर रखा गया है।

 

टाइगर बताते हैं, “इन दोनों के बीच बाप-बेटे का रिश्ता है और दोनों ही डांस को लेकर बहुत जुनूनी हैं। मैं इसमें मुन्ना का किरदार निभा रहा हूं और माइकल का किरदार रॉनित रॉय निभा रहे हैं।”

 

टाइगर बॉलीवुड के बेहतरीन डांसर और एक्शन हीरो में से एक हैं। टाइगर ने अपनी पहली फिल्म ‘हीरोपंती’ में धुआंधार एक्शन किया था और इसके बाद आई उनकी फिल्म ‘बागी’ के एक्शन दृश्यों को लोगों के लिए भुलाना आसान नहीं। वह अपनी सभी फिल्मों में एक रोमांटिक एक्शन हीरो के तौर पर उभरे हैं।

 

टाइगर से जब पूछा गया कि क्या वह अपनी एक्शन हीरो की छवि से खुश हैं, तो उन्होंने कहा, “जी, बिल्कुल! मैं इस छवि से खुश हूं। असल में मुझे ज्यादातर एक्शन हीरो के किरदार मिलते हैं और मैं खुश हूं कि लोग मुझे एक्शन हीरो के तौर पर देख रहे हैं। मैं अपने करियर में जो कुछ भी अच्छा कर रहा हूं, उससे मैं बहुत खुश हूं।”

 

टाइगर अपनी फिल्मों में जबरदस्त एक्शन करते हैं और विलेन की जमकर पिटाई करते हैं। वह अपने जीवन में किसके लिए लड़ रहे हैं, यह पूछने पर टाइगर ने कहा, “मैं अपने मां-बाप के लिए लड़ रहा हूं और उन्होंने ही मुझे फाइटर बनाया है।”

 

एक्शन हीरो के अलावा टाइगर कोई खास किरदार या छवि बनाने की चाहत भी रखते हैं क्या? उन्होंने कहा, “मैं सब कुछ करना चाहता हूं और भविष्य में जो भी किरदार मिलेगा, उसे अच्छे तरीके से निभाने की कोशिश करूंगा। मेरा किसी एक छवि में बंधने का इरादा नहीं है, मैं तो हर तरह के किरदार करना चाहता हूं।”

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker