Technology

अमेजन(Amazon) पर भारतीय बिक्रेता ब्लैक फ्राइडे सेल (Black Friday Sale) की तैयारियों में जुटे

बेंगलुरू : ई-कॉमर्स प्लेटफार्म अमेजन(Amazon) पर ब्लैक फ्राइडे और साइबर मंडे सेल्स के दौरान वैश्विक खरीदरों को लुभाने के लिए करीब 37,000 भारतीय विक्रेता 12 करोड़ उत्पादों की पेशकश करेंगे। कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अमेरिका की ई-टेलर की भारतीय इकाई ने यहां एक बयान में कहा, “‘अमेजन(Amazon) वैश्विक बिक्री कार्यक्रम’ के तहत भारतीय निर्यातक दुनिया भर के ग्राहकों के लिए 12 करोड़ से ज्यादा ‘मेड इन इंडिया’ (Made In India)उत्पादों की पेशकश करते हैं।”

भारत से इन बिक्रेताओं द्वारा निर्यात किए जानेवाले उत्पादों में इलेक्ट्रॉनिक्स, एक्सेसरीज, कुकवेयर, क्लोदिंग, टॉयज, होम डेकोर, आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स शामिल हैं।

अमेरिका में थैक्सगिविंग के एक दिन बाद को ब्लैक फ्राइडे कहते हैं, जो 23 नवंबर को है। इस दिन पूरे अमेरिका में ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर बड़े पैमाने पर सेल लगाते हैं।

वहीं, साइबर मंडे सेल 26 नवंबर को लगाया जाएगा, तो मुख्यत: अमेरिका में ऑनलाइन रिटेलर्स द्वारा लगाया जाता है। इस दिन भी खरीदारों को लुभाने के लिए भारी मात्रा में डिस्काउंट दिया जाता है।

बयान में कहा गया कि ‘वैश्विक बिक्री कार्यक्रम’ के तहत अमेजन भारतीय निर्यातकों को दुनिया भर में अपने उत्पाद बेचने में सक्षम बनाता है।

पिछले साल साइबर मंडे सेल 29 नवंबर को लगाया था और अमेजन ने इस दिन दुनिया भर में सबसे अधिक बिक्री की थी और खरीदारों ने कुल 14 करोड़ सामानों की खरीदारी की, जिसमें दुनियाभर के छोटे व्यावसायियों के सामान भी शामिल थे।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker