NationalSports

अश्विन के कायल हुए कुक, इस इंग्लिश गेंदबाज से की तुलना

राजकोट। इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ की। कुक ने अश्विन को विश्वस्तरीय गेंदबाज करार देते हुए उनकी तुलना अपने पूर्व साथी क्रिकेटर ग्रीम स्वान से की।

बुधवार से शुरू हो रहे पांच टेस्ट मैचों की पूर्व संध्या पर बात करते हुए कुक कहते हैं ,’अश्विन ने भारतीय परिस्थितियों में पिछले एक साल या इससे अधिक समय में उसने जितने अधिक विकेट लिए हैं उसे देखते हुए अभी उसकी सबसे बड़ी ताकत उसका आत्मविश्वास है। क्रिकेट मजेदार खेल है जो दिमाग के साथ खेला जाता है।निश्चित तौर पर वह आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।’

आपको बता दें कि अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 27 विकेट लिए और उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया।

स्पिन खेलने में माहिर कुक का मानना है कि तमिलनाडु का यह गेंदबाज अब 2012 की तुलना में बेहतर स्पिनर बन गया है। इंग्लिश कप्तान के अनुसार अश्विन और स्वान में एक समानता और है कि दोनों को डेब्यू के बाद काफी समय तक नजरअंदाज किया गया लेकिन इन्होने अपने दमदार प्रदर्शन से दोनों को चौंकाया। हमने 2012 में भारत का दौरा किया था। लेकिन शायद अब उनमे पहले से ज्यादा सुधार और निखार आया है।

अश्निन के बारे में आगे बात करते हुए कुक कहते हैं,’अब उनके पास चार साल का अनुभव है। स्पिन ट्रेक में हो सकता है वो हमारे लिए परेशानी का कारण बनें। इंग्लिश टीम की तैयारी भी पूरी है’। इंग्लैंड के पिछले दौरे पर स्वान ने अश्विन से बेहतर प्रदर्शन किया था जिससे बूते मेहमान टीम ने सीरीज 2-1 से जीती थी।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker