National

आई. ए. एस. दंपति ने कर डाली 500 ​​रुपये में शादी, औरों के लिए बन गए उदाहरण

 

प्रधान मंत्री मोदी के डेमोनेटिसेशन के फैसले के बाद से हर जगह पैसे की कमी देखी जा सकती है । देश में इन दिनों नोटबंदी को लेकर हाहाकार सा मचा हुआ है। कुछ लोग प्रधानमंत्री मोदी के डेमोनेटिसेशन के फैसले से परेशान हैं तो कुछ लोग इसके समर्थन में भी हैं ।

 

डेमोनेटिसेशन का असर सबसे ज़्यादा युवा पीढ़ी पर देखा जा सकता है। इन दिनों शादियां बिलकुल अलग तरीकों से हो रहीं हैं । शादियों में बहुत अंतर देखा जा सकता है ।

 

हाल ही में, हम सबको भोपाल में हुई चाय-पानी वाली शादी के बारे में पता चला है। भोपाल में जिस तरह चाय और पानी पे शादी हुई है, उस ही तरह अब यह एक और लो-प्रोफाइल शादी सामने आयी है। कभी सुना है कोई 500 रुपए में शादी कर सकता है?

 

जी हाँ, बात है मध्य प्रदेश के भिंड की जहाँ 500 रुपये में शादी हुई है । 500 रुपए जो शादी में खर्च हुए हैं वह सिर्फ मध्य प्रदेश के भिंड के एडीएम अदालत की फीस है।

 

मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी आशीष वशिष्ठ अभी गोहद में एसडीएम के पद पर तैनात है जबकि उनकी गर्लफ्रेंड विजयवाड़ा में एसडीएम के पद पर तैनात है। इन दोनों ने 2013 में आईएएस की परीक्षा को पास किया था और दोनों, मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान करीब आए थे।

 

हाल ही में हमने देखा है कि कैसे खनन कारोबारी और कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी का आयोजन किया था। अनौपचारिक सूत्रों का अनुमान है कि 500 करोड़ रुपए शादी पर खर्च आया था।

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker