National

आज खुलेंगे रहस्यमय डेरे के राज़, डेरे के अंदर शुरू हुआ सर्च ओपरेशन

 

ओम कुमार, नई दिल्ली। गुरमीत राम रहिम 20 साल के लिए जेल यात्रा पर है लेकिन इसके अलग उनके रहस्यमय डेरे के कई राज आज खुल सकते है कोर्ट के कहने पर आज डेरे में सर्च ओपरेशन शुरु किया गया है डेरे के अंदर अर्द्ध सैनिक बलों और पुलिस की 50 टीमें सर्च ओपरेशन चलाएंगी।

खबरो की माने तो करीब 5 हजार जवानों को डेरे के अंदर भेज दिया गया हैं जो सर्च ऑपरेशन को अंजाम देंगे। स्‍वाट कमांडो को सिरसा में रहने के लिए कहा गया है.इस पूरे सर्च ऑपरेशन की वी‍डि‍योग्राफी भी कराई जाएगी।

किसी भी आपातकालीन स्थिति को ध्यान में रखते हुए करीब 10 टीमों को रिजर्व रखा गया है। डेरे के बाहर सुरक्षा के मद्देनजर सरकार ने चार कंपनियों के सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डेरे के आसपास धारा 144 भी लगाई गयी है डेरे में सर्च ऑपरेशन की रणनीति हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त कोर्ट कमिश्नर रिटायर्ड जज एके.एस पंवार व अधिकारियों के साथ बैठक करके बनाई गई है।

कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सर्च ओपरेशन के लिए डेरे के अंदर पांच हजार से भी ज्यादा जवान पहुंच चुके हैं। कई ऐसे डेरे समर्थकों ने डेरे के अंदर खुदाई की भी मांग की है और कहा है कि अंदर खुदाई के बाद कई चौंकाने वाले चीजें बाहर आ सकती है सिरसा के जिला उपायुक्‍त प्रभजोत सिंह का कहना है कि यह सर्च अभियान सुबह से ही चलेगा।

जिसकी कमान सीआरपीएफ के ट्रेंड जवान संभालेंगे। डेरे के अंदर जाने वाले पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों को बुलेटप्रूफ गाडि़यों में भेजा जाएगा इसके साथ ही प्रशासन पूरी कार्रवाई पर हेलीकाप्‍टर से नजर रखेगा।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker