Health

आरामदायक नींद से हैं परेशान? तो अपनाएं यह उपाय!

 

नई दिल्ली: अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें मुश्किल से अच्छी नींद आती है तो अब वक्त आ गया है कि अपनी नींद की आदतों में स्लीप मास्क और मिंट फ्लेवर्ड थ्रोट स्प्रे जैसे स्मार्ट बदलावों को अपनाने का। वेकफिट के सीईओ और सह संस्थापक अंकित गर्ग और द आउटफिट के संस्थापक देवरथ विजय ने सुखद नींद के लिए अपनी जीवनशैली में कुछ स्मार्ट उपाय जोड़ने के लिए सुझाव दिए हैं।

* खर्राटे रोधी उत्पाद : खर्राटे रोधी उत्पाद काफी लोकप्रिय उपकरण हैं, जिससे लोग (और उनके रूममेट्स) आरामदायक नींद के लिए प्रयोग कर सकते हैं। खर्राटे लेना एक शर्मनाक आदत है जो न केवल अच्छे स्वास्थ्य की कमी को इंगित करता है, बल्कि दूसरों के लिए बहुत असुविधा का कारण बनता है।

* मेमोरी फोम गद्दे : बेशक सुखद नींद के लिए यह सबसे लोकप्रिय उत्पाद है, शहरी भारत गद्दे की मांग कर रहा है जो आनंदमय नींद प्रदान करते हैं। यह शरीर के आकार के रीढ़ को सहायता प्रदान करके गहरी नींद देने में सक्षम होते हैं, साथ ही इनके प्रयोग से यह सुनिश्चित होता है कि सो रहा व्यक्ति अनावश्यक रूप से करवट न ले।

* मिंट फ्लेवर्ड थ्रोट स्प्रे : एक अनूठा फार्मूला जो पूरी रात गले को पीछे से आराम देता है, यह नरम ऊतकों की हलचल को कम करता है जो खर्राटों का कारण बनते हैं। गले के स्प्रे उन लोगों के लिए बहुत मददगार होते हैं जो अपनी पीठ के बल सोते समय खर्राटे लेते हैं।

* ध्वनि कम करने वाले उत्पाद : यह देखा गया है कि शहरी परिवेश में आवाज के कारण नींद की कमी होती है। नींद से जुड़ी समस्याओं से निपटने के लिए ध्वनि रेड्यूसर शहरी अनिद्रा के लिए एक मददगार सहयोगी साबित होता है।

* स्लीप मास्क : स्लीप मास्क उन लोगों के लिए एक बड़ी मदद है जो कम से कम प्रकाश की उपस्थिति और अपनी आंखों को बंद करने में हो रही दिक्कत महसूस करते हैं।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker