इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स के मामले में दीपिका ने सबको छोड़ा पीछे

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स के मामले में दीपिका ने सबको छोड़ा पीछे

Mumbai: Actress Deepika Padukone at the book launch of Hema Malini's biography - "Beyond The Dream Girl" in Mumbai on Oct 16, 2017.(Photo: IANS)

 

शोबिज इंडस्ट्री में  ‘ए-लिस्टर’  कहे जाने के लिए, किसी भी सेलिब्रिटी को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ- साथ फॉलोवर्स की भी जरूरत होती है। इन दोनों ही मामलों में दीपिका पादुकोण ने साबित कर दिया है कि वो किसी से पीछे नही है।

एक तरफ जहां वो बाजिराओ मस्तानी,  ये जवानी है दीवानी और अब अपनी आने वाली मेगा फ़िल्म पद्मावती में अपने जबरदस्त अभिनय ने लाखों लोगों का दिल जीत रही हैं तो दूसरी तरफ उन्हें अपनी फैनफॉलोविंग बना ये रखने का हुनर भी पता है। हाल ही में पता चला है कि इंस्टाग्राम पर दीपिका की फैन फॉलोविंग बॉलीवुड में सबसे ज्यादा है। इसके साथ ही वो ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली एशियाई महिला बन गयी हैं।

अपने साथ की कटरीना कैफ,  आलिया भट्ट और श्रद्धा कपूर जैसे अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ते हुए दीपिका पादुकोण ने ये मुकाम हासिल किया है। सबसे मज़े की बात ये है कि दीपिका के एकाउंट से सबसे कम पोस्ट होते हुए भी उनके फॉलोवर की संख्या करीब  2  करोड़ पहुंच गई है। उनके सभी सोशल मीडिया एकाउंट्स,  इंस्टाग्राम,  ट्विटर और फेसबुक एक पीआर फर्म द्वारा हैंडल किये जाते हैं। सोशल मीडिया पर इतनी उपलब्धि के बावजूद दीपिका के एकाउंट में उनके निजी पोस्ट लगभग न के बराबर हैं फिर भी फीड को इस तरह से फैलाया जाता है की वो ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया यूज़र्स तक पहुंचे। दूसरी तरफ अपने फैन्स के साथ जुड़ी रहने वाली और अपना एकाउंट खुद संभालने वाली प्रियंका चोपड़ा, दीपिका को कड़ी टक्कर दे रही

अभी के परिदृश्य में smdude.com के मालिक और सोशल मीडिया एक्सपर्ट सुबिन जॉन बताते हैं कि सिर्फ सोशल मीडिया में एकाउंट बना लेना ही काफी नही है। इसे लोगों तक पहुंचाना भी जरूरी है। आजकल किसी भी मशहूर हस्ती के पास इतना समय नही होता है कि वो लगातार अपने फैन्स को अपडेटेड  रख सकें। लेकिन इस बात को भी नज़रअंदाज़ नही  किया जा सकता कि आज के दौर में अगर फैन्स का इंटरेस्ट बनाये रखना है तो उनके लिए समय निकालना भी जरूरी है। ऐसे में पीआर फर्म्स काम आते हैं जो उनके फैन्स को अपडेट करते रहते हैं जिससे फैन्स अपने स्टार्स से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। खुद को यहां बनाये रखने के लिए यही गोल्डन रूल है।”

टॉप पर बने रहने के ट्रिक्स को समझकर ही ये सभी अभिनेत्रियां अपने फैन्स के दिलों पर राज करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *