World

इमरान की जीत दृढ़ता की अविश्वसनीय सीख : जेमिमा

इस्लामाबाद: क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। उनकी पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने गुरुवार को उनकी चुनावों में जीत का स्वागत करते हुए इसे ‘दृढ़ता का अविश्वसनीय उदाहरण’ बताया।

जेमिमा ने एक ट्वीट में याद किया कि कैसे इमरान खान ने 1992 का क्रिकेट विश्व कप जीतने के बाद क्रिकेट से संन्यास लिया और 1996 में राजनीति में शामिल होकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी शुरू की।

जेमिमा गोल्डस्मिथ ने ट्वीट किया, “आज 22 साल बाद, अपमान, बाधाओं व बलिदानों के बाद मेरे बेटे के पिता पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री हैं। यह दृढ़ता, विश्वास और हार को अस्वीकार करने की एक अविश्वसनीय सीख है। बधाई।”

उन्होंने कहा कि वह 1997 में इमरान खान के पहले चुनाव को याद करती हैं, जो ‘अनुभवहीन, आदर्शवादी और राजनीतिक रूप से निष्कपट था।’

उन्होंने कहा, “मैं तीन महीने के सुलेमान (बेटे) के साथ लाहौर में फोन कॉल का इंतजार कर रही थी। सुलेमान को लेकर मैं पाकिस्तान भर में घूमी थी।”

उन्होंने कहा, “आखिरकार उनकी (इमरान की) कॉल आई। उन्होंने कहा, ‘यह तो क्लीन स्वीप (संपूर्ण जीत) हो गई।’ मेरी सांसें थम गईं और फिर उन्होंने कहा, ‘उल्टे तरीके से (यानी बुरी तरह हार)’ और फिर वह जोर से हंस पड़े।”

इमरान खान व जेमिमा ने 1995 में पेरिस में शादी की। जेमिमा एक ब्रिटिश टीवी, फिल्म व वृत्तचित्र निर्माता, पत्रकार हैं। दंपति ने 2004 में सहमति से अपने तलाक की घोषणा की थी। बताया गया था कि ‘जेमिमा के लिए पाकिस्तान में इमरान खान के राजनीतिक जीवन से तालमेल बिठाना कठिन हो गया है।’

जेमिमा दोनों बेटों सुलेमान ईसा खान व कासिम खान के साथ ब्रिटेन लौट गईं।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker