Khaas KhabarWorld

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे कपिल, गावस्कर, सिद्धू

इस्लामाबाद : पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन और नए प्रधानमंत्री इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह साधारण होगा, जिसमें कोई बड़ी हस्ती शामिल नहीं होगी।

इस समारोह में पहले पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव, सुनील गावस्करक और नवजोत सिंह सिद्धू के साथ-साथ बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान को आमंत्रित करने की योजना थी।

इमरान की राजनीतिक पार्टी के प्रवक्ता फवद चौधरी ने गुरुवार को कहा, “पीटीआई के चेयरमैन ने इस शपथ ग्रहण समारोह को पूरे नियम के साथ आयोजित करने का निर्देश दिया है।”

फवाद ने कहा, “इमरान, अवान-ए-सदर (प्रधानमंत्री आवास) में साधारण समारोह में शपथ लेंगे।”

उन्होंने कहा, “विदेश के जानी-मानी हस्तियों को इस शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित न करने का फैसला लिया गया है। यह पूर्ण रूप से राष्ट्रीय समारोह होगा। इसमें कुछ करीबी दोस्त ही आमंत्रित किए गए हैं।”

फवद ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने विदेश कार्यालय से राज्यों के प्रमुखों और विभिन्न देशों के विदेशी नेताओं को आमंत्रित करने के की बात कही है। इसमें भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं।

क्रिकेट खिलाड़ी से राजनेता बने इमरान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके तीन दिन बाद पाकिस्तान अपना स्वतंत्रता दिवस मनाएगा।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker