उप्र उपचुनाव : शुरुआती रूझानों में भाजपा कैराना, नूरपुर में पिछड़ी

उप्र उपचुनाव : शुरुआती रूझानों में भाजपा कैराना, नूरपुर में पिछड़ी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट पर गुरुवार को हो रही मतगणना के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार पीछे चल रहे हैं।

कैराना में राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार तबस्सुम लगभग 40,000 मतों से आगे चल रही है जबकि नुरपूर में सपा उम्मीदवार नईमुल हसन अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की उम्मीदवार अवनी सिंह से लगभग 5,000 मतों से आगे चल रहे हैं।

कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट के लिए मतगणना गुरुवार सुबह शुरू हो गई थी। कैराना और नूरपुर सीटों के लिए सोमवार को हुए मतदान के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें आई थीं। कैराना सीट पर कल 73 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराया गया था।

भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन के कारण कैराना सीट पर उपचुनाव हुए। उनकी बेटी मृगांका सिंह यहां से भाजपा प्रत्याशी हैं। इस सीट पर रालोद से तबस्सुम हसन मैदान में हैं जिन्हें सपा, बसपा और कांग्रेस का समर्थन भी प्राप्त है।

नूरपुर में भाजपा विधायक लोकेन्द्र सिंह चौहान की सड़क दुर्घटना में निधन की वजह से उपचुनाव हुए थे।

गौरतलब है कि 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में कैराना सीट पर भाजपा के हुकुम सिंह जीते थे। हुकुम सिंह को इस चुनाव में कुल 565,909 मत मिले थे जबकि सपा की नाहिद हसन दूसरे नंबर पर रही थीं और उन्हें 32,9081 वोट मिले थे। बसपा के कुंवर हसन तीसरे स्थान पर आए थे और उन्हें 16,0444 वोट मिले थे।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat