National

उप्र : एनटीपीसी हादसे के घायलों से मिले योगी आदित्यनाथ

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मॉरिशस दौरे से लौटे, जिसके बाद उन्होंने सिविल अस्पताल, किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) और पीजीआई का दौरा कर रायबरेली जिले के ऊंचाहार में नेशनल थर्मल पॉवर कार्पोरेशन (एनटीपीसी) हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना।

हादसे के समय योगी मॉरीशस में प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में शामिल होने गए थे।

योगी एयरपोर्ट से सीधे पीजीआई अस्पताल गए, जहां उन्होंने घायल मरीजों से मुलाकात की और डॉक्टरों से मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की।

योगी ने डॉक्टरों को निर्देश दिया कि इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए और हर संभव मदद की जाए। इसके बाद उन्होंने सिविल अस्पताल कर दौरा किया और अंत में केजीएमयू जाकर मरीजों का हालचाल पूछा।

योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान पहले ही ले लिया था। उन्होंने घायलों को हर संभव मदद देने का निर्देश दिया था। राज्य सरकार ने मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। वहीं गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपए की सहायता का ऐलान भी किया था।

गौरतलब है कि बुधवार दोपहर एनटीपीसी के एक यूनिट में बॉयलर फटने से दर्दनाक हादसा हुआ था। इस हादसे में अब 33 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हैं।

घायलों का इलाज लखनऊ के सिविल हस्पिटल, केजीएमयू और पीजीआई में चल रहा है। इसके अलावा कुछ घायलों को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भी ले जाया गया है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker