Politics

‘एनटीआर ने तेलुगू लोगों के लिए महात्मा गांधी से अधिक काम किया’

 

विजयवाड़ा। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के एक सांसद की टिप्पणी से विवाद खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि तेदेपा के संस्थापक एन.टी.रामाराव (एनटीआर) ने तेलुगू लोगों के लिए महात्मा गांधी से अधिक काम किया। विजयवाड़ा से लोकसभा सांसद केसिनेनी श्रीनिवास ने यह टिप्पणी मंगलवार को यहां मचावरम गांव में एसआरआर एंड सीवीआर कॉलेज परिसर में तेदेपा संस्थापक की प्रतिमा स्थापित किए जाने का बचाव करते हुए की।

 

लोगों ने यह कहते हुए तेदेपा के इस कदम का विरोध किया कि एनटीआर गांधी जी नहीं हैं, जो उनकी प्रतिमा लगाई जाए। इसके जवाब में सांसद ने कहा, “एनटीआर गांधी से कम नहीं। सच्चाई तो यह है कि उन्होंने तेलुगू लोगों के लिए गांधी से ज्यादा काम किया है।”

 

विपक्षी दलों से संबंधित छात्र संगठनों द्वारा आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री की 21वीं पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा के अनावरण का विरोध किए जाने के बावजूद कॉलेज परिसर में एनटीआर की प्रतिमा लगाई गई।

 

नारे लगाकर समारोह में खलल डालने का प्रयास कर रहे कुछ विद्यार्थियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारियों को कॉलेज परिसर से बाहर खदेड़ दिया गया।

 

स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन (एआईएसएफ), भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) तथा अन्य छात्र संगठनों ने परिसर में प्रतिमा लगाने पर आपत्ति जताई।

 

तेदेपा नेताओं ने हालांकि इस आधार पर प्रतिमा लगाने के अपने कदम का बचाव किया कि एनटीआर कॉलेज के छात्र थे। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रबंधन तथा पूर्व छात्रसंघ ने उनकी प्रतिमा लगाने का फैसला लिया।

 

श्रीनिवास ने कहा कि प्रतिमा किसी सड़क पर नहीं लगी है कि लोगों को आने-जाने में परेशनी होगी, इसलिए किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

(आईएएनएस)

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker