Khaas Khabarदिल्ली

एनडीएमसी चेयरमैन ने पालिका केंद्र में किया ध्वाजारोहण, जनता से की स्मार्ट सुविधाओं का उपयोग करने की अपील!

नई दिल्ली: भारत की स्वतंत्रता की 72वीं वर्षगाॅंठ के उपलक्ष्य में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के अध्यक्ष श्री नरेश कुमार ने आज पालिका मुख्यालय-पालिका केन्द्र के प्रंागण में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इस अवसर पर पालिका परिषद् अध्यक्ष ने देश की स्वतंत्रता के लिए महान बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियांे तथा देश की एकता और अखण्डता के लिए सेना एवं अर्ðसैनिक बलों के जवानों द्वारा दिये गये बलिदानों के लिए उन्हें विनम्र श्रðाजंलि देते हुए कहा कि हम सब को अपने कर्तव्य पूर्ण सम्र्पण ओर देशसेवा की भावना से ओेतप्रोत होकर निभाने चाहिए, जिससे देश का विकास हो और हमसे देश को कभी कोई नुकसान नही हो।

पालिका परिषद् के अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए पालिका अध्यक्ष ने कहा कि नई दिल्ली के नागरिकों को बेहतर सेवाएॅं प्रदान करने के लिए स्मार्ट सिटी मिशन के अन्तर्गत चलायी जा रही परियोजनाओं में अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग कुशलता से किया जाये।

उन्होंने यह भी कहा कि आगामी स्वच्छता सर्वेक्षण में सर्वप्रथम स्थान पर आने के लिए पालिका परिषद् के सभी अधिकारी और कर्मचारी सक्षम है। सभी को अपनी कार्यकुशलता और मेहनत से स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत किये जाने वाले प्रयासों को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पालिका अध्यक्ष ने यहाॅं के नागरिकों और आगुन्तकों से आह्वाहन किया कि वे परिषद् द्वारा उपलब्ध कराये गयी स्मार्ट आधारभूत संरचनाओं की सुविधाओं का लाभ उठाये और इनको राष्ट्रीय संपदा के रूप में सुरक्षित रखने तथा इनका बेहतर रखरखाव करने में पालिका परिषद् को सहयोग भी प्रदान करे।

इस अवसर पर पालिका परिषद् के सुरक्षा विभाग तथा अग्निशनम विभाग के गार्डों ने पालिका परिषद् अध्यक्ष के साथ तिरंगे झंण्डे को सलामी दी तथा बच्चों ने देशभक्तिपूर्ण गीतों से सभी का मनमोह लिया । कार्यक्रम के अन्त में पालिका परिषद् अध्यक्ष ने विद्यार्थियों को मिठाई का वितरण भी किया।

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् द्वारा नई दिल्ली क्षेत्र में बिजली के खम्भों पर 2000 राष्ट्रीय ध्वज लगाए गए और उद्यान विभाग ने सड़क किनारो के 24 स्थानों पर तिरगें फूलों के सजावटी बोर्ड भी लगाए।

इस स्वतंत्रता दिवस समारोह में पालिका परिषद् की सचिव श्रीमती रश्मि सिंह, वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी, अध्यापक और स्कूली बच्चे भी उपस्थित थे।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker