Khaas KhabarTechnology

एप्पल एयरपॉड्स 2 : वायसलेस अनुभव को बनाता है बेहतर

नई दिल्ली –  अगर आप आईफोन रखते हैं तो इसके स्वास्थ्य समेत ढेर सारे फायदे प्राप्त करने के लिए आपके लिए एप्पल वॉच भी रखना काफी जरूरी है, जब बात ईयरबड्स की आती है तो दूसरी पीढ़ी के वायरलेस एयरपॉड्स इस परिवार को पूरा करते हैं।

एप्पल ने एयरपॉड्स को साल 2016 में लांच किया था, उसके बाद इसमें कई सुधार किए गए हैं और अब यह न सिर्फ युवाओं के लिए, बल्कि हर उम्र के आईफोन यूजर्स के लिए एक अभिन्न अंग बन गया है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, 2018 की चौथी तिमाही में कुल 1.25 करोड़ वायरलेस हेडफोन्स की बिक्री हुई, जिसमें एप्पल की बाजार हिस्सेदारी 60 फीसदी थी।

एप्पल एयरपॉड ने अपने प्रतिद्वंदियों को काफी पीछे छोड़ दिया है, जिसमें जेब्रा एलीट एक्टिव 65टी, सैमसंग गियर आइकॉन एक्स और बोस साउंडस्पोर्ट फ्री शामिल हैं।

नए एयरपॉड्स एप्पल के डिजाइन किए गए एच1 चिप से लैस हैं, जिसे खासतौर से हेडफोन्स प्रदर्शन, तेज कनेक्शन और ‘हे सिरी’ की हैंड्स फ्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है।

एच 1 चिप के कारण इसका टॉक टाइम 1 घंटे बढ़ गया है। अब इसे कनेक्ट करने में भी कुछेक सेकेंड्स का ही वक्त लगता है।

एयरपॉड्स को ‘हे सिरी’ कमांड देकर गाना चलाने/बदलने, कॉल करने/प्राप्त करने, आवाज बढ़ाने/घटाने और रास्ता बताने को कहा जा सकता है।

दूसरी पीढ़ी के एयरपॉड्स की कीमत स्टैंडर्ड चार्जिग केस के साथ 14,900 रुपये और नए वॉयरलेस चाजिर्ंग केस के साथ 18,900 रुपये रखी गई है।

–आईएएनएस

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *