बिज़नेस

एमएसएमई ने परिभाषा में बदलाव का स्वागत किया!

 

नई दिल्ली: एसोसिएशन ऑफ स्मॉल एंड मिडियम नॉलेज इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष श्री नलिन कोहली ने कहा कि यह एक बड़ा फैसला है, जो कि अभी तक सकारात्मक प्रभाव तक पहुंचने वाला होगा, एमएसएमई को बदलने के मामले में मंत्रिमंडल के निर्णय को पुन: परिभाषित करने के लिए स्वागत किया।

एमएसएमई सेक्टर पर, विशेषकर ज्ञान आधारित सेवा खंड इससे भी अधिक, नई परिभाषा से भारत को व्यापार करने में आसानी के क्रम में कई छांटें उठने में मदद मिलेगी।”

आज जारी एक बयान में श्री कोहली ने बताया कि पौधों और मशीनरी के मूल्य के आधार पर भारत में एमएसएमई की परिभाषा विश्व स्तर पर स्वीकृत मानकों के अनुरूप नहीं थी। एमएसएमई क्षेत्र रोजगार की अधिकतम संख्या तैयार करता है और निर्यात के लिए काफी योगदान देता है।

“यह न केवल सभी श्रेणियों के व्यवसायों को मूल्य श्रृंखला में स्थानांतरित करने के लिए एक खेल परिवर्तक भी होगा, बल्कि विदेशों में इसी तरह के व्यावसायिक उद्यमों के साथ मिलकर निर्यात और संयुक्त उपक्रम स्थापित करने के लिए भी होगा। इससे पहले संयंत्र और मशीनरी के मूल्यांकन के आधार पर एमएसएमई की कम सीमा की सीमा के कारण भारतीय उद्यमों के साथ हाथ मिलाने के लिए कई विदेशी उद्यमों को उत्साहित नहीं किया गया था। ”

श्री कोहली ने जीएसटी के एमएसएमई के भुगतान के ऋण भुगतान को खत्म करने के फैसले का स्वागत किया।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker