ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : सिंधु का विजयी आगाज, दूसरे दौर में पहुंची

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन : सिंधु का विजयी आगाज, दूसरे दौर में पहुंची

बर्मिघम: रियो ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु ने शानदार आगाज करते हुए ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने बुधवार देर रात खेले गए महिला एकल वर्ग के पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को मात दी थी।

सिंधु ने 56 मिनट तक चले इस मैच में वर्ल्ड नम्बर-22 चोचुवोंग को 20-22, 21-17, 21-9 से मात दी।

महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में सिंधु का सामना थाईलैंड की ही खिलाड़ी नितचाओन जिंदपोल से होगा।

भारती की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को पहले दौर में हारकर बाहर होना पड़ा। ऐसे में सिंधु इस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में एकमात्र भारतीय चुनौती हैं।

इसके अलावा, पुरुष एकल वर्ग एच.एस. प्रणॉय ने भी उलटफेर कर जीत हासिल की है। उन्होंने वर्ल्ड नम्बर-7 ताइवान के चोउ तिएन चेन को मात दी।

वर्ल्ड नम्बर-16 प्रणॉय ने एक घंटे और पांच मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मैच में चेन को 9-21, 21-18, 21-18 से हराया।

प्रणॉय का सामना अब अगले दौर में इंडोनेशिया के टोमी सुगियाटरे से होगा।

पुरुष युगल वर्ग में मनु अत्री और बी. सुमिथ रेड्डी को मिली हार के बाद सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीत हासिल कर भारतीय चुनौती बरकरार रखी है।

मनु-रेड्डी की जोड़ी को इंग्लैंड के मार्कस एलिस और क्रिस लैंगरिड्ज ने सीधे गेमों में 22-20, 21-12 से मात देते हुए बाहर का रास्ता दिखाया।

वर्ल्ड नम्बर-21 रंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी ने उलटफेर करते हुए जापान की युगो कोबायाशी और ताकुरो होकी की जोड़ी को बाहर किया।

चिराग-रंकीरेड्डी ने वर्ल्ड नम्बर-15 कोबायाशी-होकी की जोड़ी को केवल 36 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-19, 21-18 से मात देकर अगले दौर में कदम रखा, जहां उनका सामना डेनमार्क की माथियास बोए और कर्स्टन मोगेनसेन की जोड़ी से होगा।

मिश्रित युगल वर्ग में एकमात्र भारतीय चुनौती पेश कर रही प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को सफलता हाथ लगी।

प्रणव-सिक्की ने जर्मनी की मार्विन एमिल सेदेल और लिंडा एफलेर की जोड़ी को 33 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-19, 21-13 से हराया।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *