कपिल मिश्रा ने किया सोनिया विहार वाटर स्पोर्ट्स क्लब पर जिम का उद्घाटन

कपिल मिश्रा ने किया सोनिया विहार वाटर स्पोर्ट्स क्लब पर जिम का उद्घाटन

 

एस.पी. चोपड़ा, दिल्लीसोनिया विहार वाॅटर स्पोर्ट्स  क्लब के बच्चे निरंतर अपनी मेहनत और अव्वल प्रदर्शन से पूरे देश में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। चाहे वह भोपाल का बड़ा तलाब हो या फिर केरल का एलएपपी व अष्टमुड़ी और हिमाचल का पोंगडेम, या फिर हो उदयपुर का फतेहसागर।

इन जगहों पर हुई प्रतियोगिताओं में इन्होंने अपना परचम लहराया है। सोनिया विहार वाट्र स्पोर्ट्स  क्लब में योग्य कोचों के अथाह परिश्रम द्वारा उन्हें स्पोर्ट्स की सभी बारीकियों से अवगत कराया जाता है। शरीर और दिमाग का यह खेल बहुत ही रोमांचकारी अनुभव का अहसास कराता है। वाॅटर स्पोर्ट्स खेल में दिमाग के साथ चाहिए शारीरिक फिटनेस, जिसके लिए क्लब पर लगे जिम में यह सभी खिलाड़ी व्यायाम कर अपने स्टेमिना को बढ़ाते हैं।

आज सोनिया विहार वाॅटर स्पोर्ट्स क्लब के प्रांगण में यहां के विधायक कपिल मिश्रा ने क्लब के अधिकारियों के साथ मिलकर एक नये जिम का उद्घाटन किया। यह जिम न केवल यहां के खिलाड़ियों के लिए बल्कि सोनिया विहार की जनता के व्यायाम और स्वास्थ्य के प्रति अहम् भूमिका निभाएगा।

इस अवसर पर कपिल मिश्रा ने कहा कि स्पोर्ट्स की गतिविधियां हमारे स्वास्थ्य के लिए एक महत्वपूर्ण स्तंभ है, इससे न केवल हम मानसिक बल्कि शारीरिक रूप से भी फिट रह सकते हैं। क्लब के अध्यक्ष कुंवर पाल सिंह ने कपिल मिश्रा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मिश्रा जी ने क्लब के बच्चों के साथ-साथ क्षेत्र की जनता के लिए इस जिम को देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

सीनियार कोच और बीएसएफ के असिस्टेंट कमान्डेंट संजय बेनीवाल ने कहा कि हम लगातार यह प्रयास करते रहते हैं कि सभी खिलाड़ियों की स्पोर्ट्स गतिविधियों को पूर्ण से निखारा जाए। क्लब के अन्य असिस्टेंट कोच मंजीत शेखावत कहते हैं कि यह क्लब हम सभी लोगों का है, हम सब एक परिवार के सदस्य हैं, और हमारा ध्येय यही रहता है कि यहां के बच्चे आने वाले समय में अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन कर पूरे देश में दिल्ली का नाम रोशन करें।

क्लब के उद्घाटन अवसर पर विधायक कपिल मिश्रा के साथ फ्लड विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर वाई. के. त्यागी, जूनियर इंजीनियर हरीदेव दत्त, क्लब के प्रेसिडेंट कुंवर पाल सिंह, सीनियर कोच संजय बेनीवाल, अजय मिश्रा, कोच मंजीत शेखावत, सलाहाकार मदनलाल आर्या, कैशियर महकार राठी और क्लब के सेक्रेटरी कौशल कुमार विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *