Politics

कर्नाटक के लोगों की भावनाओं को दबाने की कोशिश कर रहा है आरएसएस : राहुल

बेंगलुरू: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) पर कर्नाटक के लोगों की भावनाओं (स्प्रिट) को दबाने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस शनिवार को होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी।

राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक का चुनाव सिर्फ दो पार्टियों के बीच नहीं बल्कि दो विचारधाराओं के बीच है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस अपनी विचारधारा थोप रहा है और यह कर्नाटक के लोगों के खुद को अभिव्यक्त करने के खिलाफ है।

उन्होंने कहा, “भारत में एक विचार है जो कहता है कि पूरा देश एक विचार से शासित होना चाहिए, एक विचार को हर व्यक्ति द्वारा माना जाना चाहिए। यही आरएसएस करने की कोशिश कर रहा है। आएसएस हर एक संस्थान पर हमला कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश पहली बार लोगों से न्याय के लिए कह रहे हैं। इसका कारण यह है कि आरएसएस अपने लोगों को हर जगह नियुक्त कर रहा है। कर्नाटक के मेरे मित्रों, इस बात को ध्यान से सुनें। यह विचार आपकी भावनाओं (स्प्रिट) को दबाने का है। हम कभी भी आपकी भावना और बसावन्ना के विचार को दबाने की इजाजत नहीं देंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने त्रिशंकु विधानसभा की संभावना से भी इनकार किया।

राहुल गांधी ने कहा, “मैं बहुत स्पष्ट हूं कि एक नतीजा आने जा रहा है, जिसमें कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतने जा रही है।”

उन्होंने कहा, “एक तरफ आपके पास आरएसएस का पूरे देश में एक अवधारणा का विचार है। दूसरी तरफ आपके पास एक विचार है कि देश में हर व्यक्ति खुद की बात रखने में समर्थ होना चाहिए, मेरे कर्नाटक के सभी मित्रों को अपनी भाषा व भोजन पर गर्व होना चाहिए। यह संघर्ष अब इसी बात का हो गया है। इस पर आधे-अधूरे उत्तर नहीं दिए जा सकते।”

राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया ने गुजरात में कांग्रेस के लिए सिर्फ कुछ सीटने जीतने का अनुमान लगाया था, लेकिन कांग्रेस भाजपा को हराने के बहुत करीब आ गई। भाजपा के गुजरात प्रचार का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker