National

कर्नाटक : मोदी नमो एप के जरिए भाजपा कार्यकर्ताओं से जुड़े

बेंगलुरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में 12 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले गुरुवार को नरेंद्र मोदी एप के जरिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मोदी ने कर्नाटक चुनाव के लिए पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के अलावा भाजपा के 224 उम्मीदवारों के साथ नरेंद्र मोदी मोबाइल एप के जरिए संवाद किया।

उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए प्रचार कैसे किया जाए और पार्टी को जीत के लिए विकास कार्यो को कैसे जनता के सामने लाया जाए।

मोदी ने नई दिल्ली से 40 मिनट के अपने संबोधन में पार्टी सदस्यों को बताया, “हमें विकास के मुद्दों पर आगामी चुनाव लड़ने चाहिए और लोगों का विश्वास जीतना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लिए पार्टी का एजेंडा तीव्र और चौतरफा विकास है।

मोदी ने कहा, “हमारी पार्टी का महत्व विकास की राजनीति के लिए है।”

मोदी ने राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर झूठ फैलाने और वोट जीतने के लिए लोगों से झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी कार्यकताओं को अपना रुख जनता के सामने लाना चाहिए और कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस चुनाव में मिली सिलसिलेवार हार के बाद लगातार झूठ बोल रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं को अपना रुख सामने लाना चाहिए, उनके झूठ को बेनकाब करना चाहिए और कांग्रेस द्वारा विदेशी एजेंसियों की सेवाएं लेकर लोगों को धोखा देने के तरीकों के खिलाफ लड़ना चाहिए।”

उडुपी जिले के करकला से निवर्तमान विधायक और उम्मीदवार वी.सुनील कुमार ने सवाल करते हुए कहा कि पार्टी के सदस्यों को किस तरह से प्रचार करना चाहिए। इसके जवाब में मोदी ने कहा कि पार्टी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उतनी ही संख्या में महिला कार्यकर्ताएं भी कार्यरत हों जितने कि पुरुष।

मोदी ने कहा, “प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता को हर निर्वाचन क्षेत्र में कुछ परिवारों से जुड़ना चाहिए, उनके पास जाकर उनकी समस्याओं को सुनना चाहिए और मतदान होने तक उनके साथ बने रहना चाहिए। हम इसके बिना चुनाव नहीं जीत सकते।”

मोदी ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को 12 मई तक पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘कमल का फूल’ बड़े ही गर्व के साथ पहनना चाहिए।

कर्नाटक ने अपनी सरकार में बदलाव को चुना है।

उन्होंने कहा, “पार्टी सदस्य के रूप में हमारा काम यह सुनिश्चित करना है कि हम राज्य के प्रत्येक मतदाता तक पहुंच बनाएं।”

कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता एस.शांताराम ने इससे पहले आईएएनएस को बताया था कि मोदी एक मई से राज्य का दौरा कर सकते हैं और चुनाव से पहले 10 से अधिक रैलियों को संबोधित कर सकते हैं।

मोदी बेंगलुरू और मैसुरू के अलावा राज्य के चारों क्षेत्रों – तटीय, उत्तरी, मध्य और दक्षिण क्षेत्रों में 10 मई तक एक दिन में कम से कम दो से तीन रैलियां कर सकते हैं।

राज्य की 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को एक चरण में चुनाव होगा जबकि मतगणना 15 मई को होगी।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker