National

कांग्रेस ने बीएचयू हिंसा पर मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

 

नई दिल्ली| कांग्रेस ने सोमवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) हिसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी की आलोचना की। एक छात्रा के साथ कथित छेड़छाड़ को लेकर शनिवार रात को बीएचयू में प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि मोदी लगभग सभी मुद्दों पर काफी मुखर रहते हैं लेकिन अपने ही निर्वाचन क्षेत्र वाराणासी में छात्राओं के खिलाफ हुई हिंसा पर वे चुप्पी साधे हुए हैं, जो कि सवाल खड़े करता है।

पुलिस ने शनिवार रात को छात्रावास के बाहर प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज किया था, जिसमें कई छात्राएं घायल हो गई थीं।

गौरतलब है कि बीएचयू की ये छात्राएं प्रथम वर्ष की छात्रा के साथ कथित तौर पर हुई छेड़छाड़ के बाद गुरुवार से प्रदर्शन कर रही थीं। ऐसा आरोप है कि परिसर के भीतर बाइक पर सवार तीन लोगों ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ की थी।

मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा, “हमारे प्रधानमंत्री हर मुद्दे पर काफी मुखर होकर ट्वीट करते हैं। वह मन की बात भी करते हैं लेकिन राज्य पुलिस द्वारा छात्राओं की पिटाई के मामले पर वह चुप्पी साधे हुए है।”

उन्होंने कहा, “मोदी की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। एक तरफ वह बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की बात करते हैं और जब लड़कियां पढ़ने जाती हैं तो उनका शोषण किया जाता है।”

तिवारी ने कहा, “अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के बजाए उत्तर प्रदेश की पुलिस ने छात्राओं पर ही लाठीचार्ज किया। यह किस तरह का प्रशासन है?”

उन्होंने बीएचयू के उपकुलपति जी.सी.त्रिपाठी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनका यह बयान काफी शर्मनाक है कि लड़कियों को शाम छह बजे के बाद छात्रावास से बाहर नहीं जाना चाहिए।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker