Politics

कांग्रेस ने भारत को लूटा, भाजपा को वोट करे छत्तीसगढ़ : मोदी

महासमुंद :  कांग्रेस पर छत्तीसगढ़ के विकास में बाधा उत्पन्न करने और भारत के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देकर राज्य में लगातार चौथी बार सत्ता की कमान सौंपने का आग्रह किया। विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार के अंतिम दिन यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर 50 वर्षो तक देश से झूठ बोलने, गुमराह करने और धोखा देने के लिए हमला बोला और अपने कुशासन के जरिए लोगों की चार पीढ़ियों को तबाह करने का आरोप लगाया।

अपने 45 मिनट के भाषण में मोदी ने अधिकतर समय कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार पर हमला बोला और बताया कि कैसे उनकी सरकार 2014 के बाद से देश भर में चौमुखी विकास कर रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नीत पिछली संप्रग सरकार को ‘रिमोट कंट्रोल सरकार’ करार देते हुए मोदी ने कहा कि 2003 से राज्य में सत्तारूढ़ रमन सिंह की भाजपा सरकार 2014 में केंद्र में भाजपा के सत्ता पर काबिज होने के बाद ही असली काम कर सकी।

उन्होंने कहा, “रमन सिंह सरकार के पहले 10 साल नकरात्मक ताकतों से लड़ते हुए बीत गए। दिल्ली की रिमोट कंट्रोल सरकार ने रमन सिंह को उनके राज्य में काम करने नहीं दिया। यह केवल 2014 के बाद हुआ कि वह राज्य के विकास लिए काम कर सके।”

छत्तीसगढ़ की तुलना 18 साल के व्यस्क से करते हुए मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं है।

उन्होंने कहा, “क्या आप ऐसे लोगों को अवसर देना चाहते हैं, जिन्होंने राज्य की पूर्व पीढ़ियों की जिंदगियों को तबाह कर दिया?”

मोदी ने कांग्रेस के लिए वोट करने के खिलाफ लोगों को आगाह किया और कहा कि छत्तीसगढ़ की प्रगति के लिए भाजपा ही विकल्प है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राज्य की सत्ता में आने पर उनकी पार्टी द्वारा किसानों के ऋण माफ करने के संकल्प के संदर्भ में मोदी ने कहा कि वोट पाने के लिए लोगों से झूठ बोलने और उन्हें गुमराह करने के कांग्रेस के दिन लद चुके हैं।

मोदी ने कहा, “कर्नाटक की सत्ता में आपकी पार्टी को आए करीब एक साल हो चुका है लेकिन किसानों के ऋण माफ करने के आपके वादे का क्या हुआ?”

प्रधानमंत्री ने उनकी सरकार द्वारा मुठ्ठीभर उद्योगपतियों के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये के कार्पोरेट ऋण को माफ करने की बात को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा, “यह वही थे, जिन्होंने अंधाधुंध ऋण दिए और बैंकों को लूटने की इजाजत दी। 2006 से 2014 के बीच उन्होंने आजादी के बाद से 2006 तक दिए गए ऋणों बराबर ऋण दिए। यह हमारी सरकार ही थी, जिसने कानूनों को सख्त बनाया और देश से भाग गए धोखेबाजों की अरबों रुपये की संपत्ति जब्त की।”

मोदी ने कांग्रेस को नेहरू-गांधी परिवार से ताल्लुक नहीं रखने वाले किसी को पार्टी अध्यक्ष चुनने का चुनौती दी।

19 जिलों की 72 सीटों पर दूसरे और अंतिम चरण का चुनाव मंगलवार को होना है। पहले चरण में 18 सीटों पर 12 नवंबर को चुनाव हुआ था।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker