Technology

कूलपैड नोट 3 एस : 9,999 रुपये में बेहतरीन सौदा

 

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कूलपैड भारतीय ग्राहकों के लिए 10,000 रुपये से कम की श्रेणी में एक बेहतरीन फोन ‘नोट 3 एस’ बाजार में उतार रही है।

 

कूलपैड ने भारतीय बाजार में अब तक नोट-3 से लेकर मेगा-3 तक विभिन्न श्रेणियों में अन्य चीनी कंपनियों से मिल रही प्रतिस्पर्धा के बीच अच्छी पैठ बना ली है।

 

कूलपैड नोट 3 एस की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है और यह कूलपैड नोट 3 का अगला संस्करण है।

 

कंपनी ने गुणवत्ता से कोई समझौता किए बिना इस फोन को 5.5 इंच आइपीडी एचडी 2.5डी कर्व डिस्पले के साथ लांच किया है, जो चटख रंग बिखेरता है।

 

यह फोन 1.4 गीगाहट्र्ज क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 415 एमएसएम8929 प्रोसेसर से युक्त है और एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित है। फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी मेमोरी दी गई है, जिसे हाइब्रिड सिम कार्ड ट्रे में एसडी कार्ड का इस्तेमाल कर बढ़ाया जा सकता है।

 

इन सब विशेषताओं की वजह से यह फोन काफी तेजी से काम करता है और एकसाथ बहुत सारे एप खोलने तथा भारी गेम खेलने के बावजूद भी धीमा नहीं होता। साथ ही लगातार प्रयोग करने के बाद भी यह फोन गर्म नहीं होता है।

 

फोन में 2500 एमएएच की नानरिमूवल बैटरी लगी हुई है और सामान्य प्रयोग करने पर इसे 10 से 15 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन बड़े स्क्रीन साइज को देखते हुए लगातार फोन का प्रयोग करने से बैटरी जल्द समाप्त हो सकता है। फोन चार्ज होने में कम समय लेता है और केवल 44 मिनट में फोन पूरी तरह चार्ज हो जाता है।

 

कूलपैड नोट 3 एस में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा लगा हुआ है, जो दिन की रोशनी में अच्छी तस्वीर लेने में सक्षम है। वहीं इसका 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी उजाले में अच्छी तस्वीर ले सकता है। फोन के पीछे लगा फिंगर प्रिंट सेंसर फोन को बड़ी आसानी से अनलॉक कर पाने में सक्षम है।

 

क्यों नहीं खरीदें : कम रोशनी में रियर कैमरा अच्छी तस्वीर नहीं ले पाता है उसी तरह फ्रंट कैमरा भी हमारी गुणवत्ता टेस्ट में पास नहीं हुआ।

 

कूलपैड नोट 3एस में तीन सिम कार्ड का प्रयोग किया जा सकता है। हालांकि इसमें एक हाइब्रिड ट्रे है जिस वजह से ग्राहक एक साथ तीन सिम और एक माइक्रो एसडी कार्ड का प्रयोग नहीं कर सकते।

 

निष्कर्ष : यह फोन उन ग्राहकों के लिए अच्छा है जो 10,000 रुपये से कम कीमत में बेहतरीन फीचर और परफरेमेंस वाला फोन चाहते हैं। इसी श्रेणी में यह फोन श्याओमी रेडमी नोट 3 को कड़ी टक्कर देता है।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker