केंद्र गौरक्षकों पर लगाम कसने में नाकाम : शरद यादव

New Delhi: Rebel Janata Dal-United leader Sharad Yadav addresses a press conference in New Delhi, on Nov 1, 2017. (Photo: IANS)

 

नई दिल्ली: जनता दल(युनाइटेड) के नेता शरद यादव ने मंगलवार को कहा कि राजस्थान में गौरक्षकों द्वारा एक डेयरी किसान की पीट-पीटकर हत्या दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इसके साथ ही उन्होंने इस तरह की घटनाओं पर नियंत्रण में नाकाम रहने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की।

शरद यादव ने एक ट्वीट में कहा, “सरकार गौरक्षकों को नियंत्रित करने में असमर्थ है, क्योंकि एक बार फिर उमर (खान) को अलवर में मार दिया गया है, जो गाय और बछड़ों को खरीदकर ला रहा था।”

उन्होंने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं। इस तरह के अमानवीय कृत्यों द्वारा खेती-बाड़ी का समुदाय भी बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।”

गोविंदगढ़ में गौरक्षकों ने पशुओं की तस्करी के संदेह में उमर खान (35) की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जबकि इस घटना में एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था।

गोविंदगढ़ में शुक्रवार को खान का क्षत-विक्षत शव रेल पटरी पर पाया गया था।

गौरक्षकों ने इसके पहले एक अप्रैल को राष्ट्रीय राजमार्ग-आठ पर हरियाणा के 55 वर्षीय डेयरी किसान पहलू खान पर जानलेवा हमला किया था। दो दिन बाद खान की मौत हो गई थी।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *