Khaas KhabarNational

केन्द्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन से प्रदूषण को लेकर मिले मनोज जैन

राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की समस्या पिछले कई दिनों और अधिक बढ गई है और प्रदूषण का असर इतना भयानक है कि आंखो में जलन और सांस लेने में लोगों को परेशानी हो रही है।

इस समस्या को लेकर सहयोग दिल्ली संस्था के अध्यक्ष मनोज जैन ने केन्द्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन से मुलाकात की और प्रदूषण को रोकने एंव इससे निजात दिलाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि फिलहाल दिल्ली में प्रदूषण चरम सीमा पर है और दीपावली भी नजदीक है। इसलिए दीपावली पर पटाखे के प्रदूषण से दिल्ली के लोगों का जीना दूभर हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि दीपावली पर दीप जलाएं लेकिन पटाखे से दूरी बनाएं और पर्यावरण को बचानें और अस्थमा के रोगियों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पटाखे में नाइट्रोजन डाईआक्साइड एंव सल्फर आक्साइड जैसे हानिकारक तत्व मिले होते है जो दिल के दौरे, रक्तचाप, दमा, एलर्जी, ब्रोकाइटिस और निमोनियां जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का खतरा बढ जाता है। इसलिए दिल और दमा के मरीजों के लिए खतरा बढ जाता है।

जैन ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने प्रदूषण को गंभीर समस्या बताया है और कहा है कि इसे रोकने के लिए सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker