National

केरल में एशियानेट टीवी के कार्यालय पर हमला

 

अलाप्पुझा| केरल में भूमि अतिक्रमण मामले में एक राज्य मंत्री के कथित रूप से शामिल होने की खबर प्रसारित किए जाने के बाद गुरुवार को टीवी चैनल एशियानेट के अलाप्पुझा स्थित कार्यालय पर हमला किया गया है।

एक अज्ञात सूत्र के मुताबिक, एशियानेट राज्य परिवहन मंत्री थॉमस चांडी द्वारा अपने एक रिजॉर्ट में कथित रूप से किए गए भूमि अतिक्रमण की लगातार खबरें चला रहा था, जिसके परिणामस्वरूप यह हमला किया गया।

अतिक्रमण संबंधी खबर की रिपोर्ट करने वाले चैनल के रिपोर्टर टी.वी. प्रसाद ने कहा कि उन्हें आज सुबह हमले की जानकारी मिली।

उन्होंने कहा, “मैं रात करीब दो बजे सोया था और यह घटना इसके बाद हुई। मैंने चांडी के खिलाफ कथित अनियमितताओं को लेकर 20 खबरें चलाई थीं।”

विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि हर कोई इस हमले के पीछे की वजह जानता है। सभी जानते हैं कि एशियानेट नियमित रूप से राज्य मंत्री के कृत्यों का खुलासा कर रहा था।

उन्होंने कहा, “इस समय एक उच्च स्तरीय जांच कराने की जरूरत है। अपराधियों को सामने लाना चाहिए व उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। यह प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला है।”

वहीं, राज्य पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने कहा कि पुलिस महानिरीक्षक के नेतृत्व में विशेष टीम द्वारा हमले की जांच कराई जाएगी। पुलिस को एक सीसीटीवी कैमरे से कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है।

मार्क्‍सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (माकपा) के राज्य सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन ने कहा कि ये हमले अस्वीकार्य हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुम्मनेम राजशेखरन ने हमले को अक्षम्य करार दिया है।

इससे पहले भी एशियानेट टीवी ने कथित भूमि अधिग्रहण में चंडी की सहभागिता पर कई रिपोर्ट प्रसारित की थीं।

हालांकि, चांडी का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और उन्होंने विधानसभा में घोषणा की है कि अगर उनके खिलाफ आरोप साबित होते हैं तो वह विधायक के तौर पर अपना पद छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि उनका एकमात्र उद्देश्य केरल में पर्यटन को विकसित करना है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker