Technology

कैनन इंडिया का रिटेल डेवलपमेंट के नए युग में एक कदम, ‘कैनन इमेज स्वेयर 3.0’ के लॉन्च की घोषणा

 

एस.पी. चोपड़ा, नई दिल्ली। इमेजिंग टैक्नोलॉजीस़ में अग्रणी कैनन इंडिया ने अपने रिटेल आउटलेट के जेन-जेड (Gen-Z) वर्जन – कैनन इमेज स्वेयर 3.0 के भारत में लॉन्च की घोषणा की। यह लॉन्च भारत में कैनन के सफर में एक मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि यह एक्सपेरिमेंटल मॉडल से एक्सपेरिमेंटल इमेंजिंग डेस्टिनेशन की तरफ एक शुरूआत है।

इमेजिंग की दिशा में एक व्यापक योजना प्रदान करने के लिए कैनन इमेज स्वेयर (सीआईएस)  3.0 का उद्देश्य इनपुट से आउटपुट आधार पर ग्राहकों को एक अनूठा अनुभव प्रदान करना है। इसके साथ सोच यह है कि रिटेल आउटलेट्स एक डेस्टिनेशन में रूपान्तरित हो जायें, जिससे ग्राहकों को नई इमेजिंग क्रान्ति का अनुभव हो। इसका उद्देश्य उनको कैमरे तथा अनूठी कैनन न्यू-एज टैक्नोलॉजीस और सॉफ्टवेयर आधारित क्लिक-टू-प्रिन्ट अनुभव से परिचित कराना है। एक प्रोडक्ट स्टोर से कहीं अधिक सीआईएस 3.0 एक ‘इमेजिंग स्टोर‘ होगा जो ग्राहकों को अपनी यादें संजोने तथा फोटोग्राफी की जादूगरी को महसूस करायेगा।

उद्घाटन के अवसर पर, कैनन इंडिया के अध्यक्ष एवं सीईओ काज़ुटाडा कोबायाशी ने कहा, ‘‘देशभर के हमारे रिटेल स्टोर्स जिन्हें ‘कैनन इमेज स्वेयर‘ के नाम से जाना जाता है, अत्याधुनिक तकनीक और ग्राहक केंद्रित सेवा का एकदम सही संयोजन प्रदान करते हैं। तीसरे वर्जन के इमेजिंग स्टोर्स के साथ इसमें आगे बढ़ते हुए हमने रिटेल डवलपमेंट के नये युग में कदम रखा है। हमने अपने पहले सीआईएस स्टोर को वर्ष 2010 में लॉन्च किया था तथा इन आठ वर्षों में सीआईएस ने देश में हमारी उत्कृष्ट सेवाओं के दो स्तम्भों – नवाचार और ग्राहक संतुष्टि को समर्थन प्रदान किया है। देश में हमारी उपस्थिति के 21वें वर्ष में कदम रखते हुए यह लॉन्च हमारे भविष्य के विकास की योजना को परिलक्षित करता है जिसमें रिटेल विस्तार तथा टीयर-2, 3 और टीयर-4 शहरों तक अपनी पहुंच बढ़ाना शामिल है। हमने 200 शहरों में 250 सीआईएस स्टोर्स खोले हैं तथा 3.0 स्टोर्स के साथ इस विस्तार को और सुदृढ़ बनाने की सोच रखते हैं।”

‘‘इमेजिंग क्षेत्र में टोटल सोल्यूशन प्रोवाइडर होने पर हमें गर्व है। इसी सोच को आगे बढ़ाते हुए आज के लॉन्च के साथ हमारी नयी सर्विस ‘hD Album EZ’ की भी शुरूआत होगी, जो अभी चुने हुए सीआईएस स्टोर पर ही उपलब्ध होगी। इस पहल के साथ हमारे ग्राहक सर्वश्रेष्ठ डिजाइन, रचना तथा ले-आउट विकल्पों को चुनने में सक्षम हो सकेंगे, जिन्हें एक फोटो एलबम के रूप में हमारे फ्लैगशिप प्रोडक्ट DreamLabo 5000 पर प्रिन्ट किया जायेगा।”

इस अवसर पर कैनन इण्डिया के उपाध्यक्ष, कन्ज्यूमर इमेजिंग एण्ड इनर्फोमेशन सेन्टर, एडी उडागावा, ने बताया, ‘‘हमें सीआईएस वर्जन 3.0 लॉन्च के साथ अपने रिटेल डिवीजन में विस्तार करते हुए अत्यन्त हर्ष हो रहा है जो फोटोग्राफी और इमेजिंग उत्साहियों के लिए वन स्टॉप शॉप होगा, जहां पर ग्राहकों को इन्टरऐक्टिव इमेजिंग सेवाएं प्राप्त होंगी।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker