Entertainment

कोई शो देखने के बाद अपराध करना मूर्खता है : अनूप सोनी

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड और टेलीविजन पर अक्सर वास्तविक जीवन में होने वाले अपराधों को प्रेरणा देने का आरोप लगता है। लेकिन अभिनेता अनूप सोनी जो लंबे अर्से से वास्तवकि घटनाओं पर आधारित टीवी शो ‘क्राइम पेट्रोल’ की मेजबानी कर रह रहे हैं, उनका कहना है कि टीवी शो को देखकर किसी के द्वारा अपराध कर देना मूखर्तापूर्ण करतूत है।

हालांकि, इस शो का उन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है, अनूप का कहना है कि यह किसी व्यक्ति की अपनी पसंद है कि आखिर में उसे किस राह पर चलना है।

अनूप (42) ने आईएएनएस को बताया, “अगर कोई इस शो को देखने के बाद अपराध करता है, तो यह उसकी बेवकूफी होगी। इस लिहाज से चूंकि मैं शो के सभी 1,600 एपिसोड का हिस्सा रहा हूं तो ऐसे में सबसे पहले तो मुझे ही अपराध करना चाहिए। ..यह बस एक बहाना है। ”

अनूप ने कहा, “यह आपकी पसंद है कि आपको किस राह पर चलना है। हर ड्रामा में अपराधी आखिर में पकड़ा जाता है, कुछ जल्दी पकड़े जाते हैं, कुछ को पकड़ने में समय लगता है, लेकिन आखिरकार पकड़े जाते हैं। आप हमारे देश के हाई-प्रोफाइल मामलों का उदाहरण ले सकते हैं, जो अब सामने आ रहे हैं..अपराध हमेशा अपना निशान छोड़ जाता है और कभी भी सामने आ सकता है।”

यह पूछे जाने पर कि भारत में होने वाले अपराधों की सच्चाई को दिखाने वाले शो का हिस्सा बनने से क्या वह व्यक्तिगत रूप से प्रभावित होते हैं तो उन्होंने कहा, “शुरू में, मैं बहुत परेशान हो जाता था।”

उन्होंने कहा कि इस तरह की कहानियों वाले शो को करना उनके लिए मुश्किल होता था, लेकिन अब उन्हें लगता है कि उनके जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आया है। जीवन के प्रति उनका नजरिया बदला है और उनके व्यक्त्वि में भी बदलाव आया है।

अभिनेता का मानना है कि यह शो लोगों को जीवन में बदलाव लाया है।

उन्होंने कहा कि दर्शकों ने इसे अच्छे से स्वीकार किया है। यह करीब साढ़े दस साल से प्रसारित हो रहा है और लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। वे ऐसी घटनाओं के प्रति जागरूक हो रहे हैं।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker