National

कोविंद, मोदी सहित कई राजनीतिज्ञों ने श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने रविवार को दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया। श्रीदेवी का दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, “फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। वह लाखों प्रशंसकों को दर्द दे गईं। मूंद्रम पिराई, लम्हे और इंग्लिश विंग्लिश जैसी फिल्मों में उनका अभिनय अन्य कलाकारों को प्रेरित करता रहेगा। उनके परिवार और करीबियों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं।”

मोदी ने भी ट्विटर पर लिखा, “सुप्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन से दुख हुआ। वह फिल्म उद्योग की दिग्गज हस्ती थीं जिन्होंने अपने लंबे करियर में विविध भूमिकाएं निभाईं और यादगार अभिनय किया। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी (54) अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ एक पारिवारिक विवाह समारोह में हिस्सा लेने दुबई गई थीं।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “दिग्गज फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के अचानक निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। कई बेजोड़ प्रदर्शनों के साथ फिल्म उद्योग में उनका एक लंबा और सफल करियर रहा। उनका निधन फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ा नुकसान है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी श्रीदेवी के निधन पर दुख जताते हुए कहा, “भारत की पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी के अचानक और असामान्य निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। श्रीदेवी अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेत्री थीं जिन्होंने कई शैलियों और भाषाओं की फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने श्रीदेवी को अभिनय की पावरहाउस कहा।

उन्होंने कहा, “श्रीदेवी अभिनय का पावरहाउस थीं। सफलता से सुशोभित एक लंबी यात्रा का अचानक अंत। उनके प्रियजनों और प्रशंसकों के लिए मेरी संवेदनाएं।”

केंद्रीय कोयला और रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “बहुमुखी अभिनेत्री श्रीदेवी के असामयिक निधन से अत्यधिक दुख हुआ। हिंदी सिनेमा में उनका योगदान अद्भुत है जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के लिए मेरी संवेदनाएं।”

श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’, ‘सदमा’, ‘चालबाज’, ‘चांदनी’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है।

श्रीदेवी को 2013 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker