Khaas KhabarViral

क्या है सच मस्जिद में 7 साल की बच्ची के साथ रेप की कहानी ?

आजकल हर दिन आपको रेप की घटनाये सुनने को मिलेंगी ऐसा ही मामला कुछ बंगाल का है जो फेसबुक पे बहुत वायरल हो रहा है जिसमें यह दावा किया है की कांग्रेस के एक मुस्लिम नेता ने छोटी बच्ची के साथ रेप किया. क्या है पूरा सच ? जाने

क्या है वायरल पोस्ट फेसबुक पे?
ऊपर दी गयी तस्वीर में नौ लोग दिख रहे हैं. चार ने नीले रंग की वर्दी पहनी हुई है. देखने से पुलिसवाले लगते हैं. बाईं तरफ खड़ा एक आदमी सादे कपड़ों में है. बीच में एक आदमी है जिसकी दादी है और वह सफेद कुर्ता-पजामा पहना हुआ दिख रहा है जैसे की मुसलमान पहनते हैं. उसके हाथों को हथकड़ी से बाँधा हुआ है. पोस्ट के मुताबिक, महमूद कुरैशी कांग्रेस का नेता है और बंगाल में कांग्रेस के एक नेता ने बच्ची के साथ रेप किया. इस फेसबुक पोस्ट को 2,100 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है और 3 ,100 लोगो ने लिखे भी किया है.

अब आप सच को देखें.
धीरे धीरे सच आपके सामने आएगा.
पहले तस्वीर की अगर हम बात करते हैं तो इसमें जो पुलिस के लोग दिख रहे हैं, उन्होंने नीले रंग की वर्दी पहनी हुई है. भारत में पुलिस खाकी वर्दी पहनती है. कोलकाता पुलिस सफेद वर्दी पहनती है. जब हमने पता लगाया तो पता चला की ये यूनिफॉर्म बांग्लादेश पुलिस की है जिसकी तस्वीर नीचे दी गयी है .

माजरा क्या है?
हमने इस फोटो को गूगल सर्च किया. तो बांग्ला न्यूज़ वेबसाइट्स पर हमें ये फोटो दिखी. वहीँ के बड़े अखबार ‘डेली स्टार.नेट’ के लिंक पर.हमने देखा की यह खबर .13 साल की सोहागी बेगम घर के पास गवर्नमेंट स्कूल की चौथी क्लास में पढ़ती थी.मदरसे में वो अरबी सीखने के लिए जाया करती थी . मुबारक हुसैन नाम के मदरसे के एक मौलवी ने उसे तंग किया करता था तो एक दिन सोहागी ने खुदकुशी कर ली.उसको फिर पुलिस ने अरेस्ट किया. मुबारक ने कोर्ट में माना कि वो मदरसे में आने वाली लड़कियों को तंग करता था.

तो क्या है सच ?
बांग्लादेश की पांच महीने पुरानी न्यूज़ को पश्चिम बंगाल (भारत) की बताकर लोगो को गुमरा किया जा रहा है . बांग्लादेश में न तो कांग्रेस है और न ही किसी पोलिटिकल पार्टी का ज़िक्र हुआ है . आरोपी 26-28 साल का एक जो पेशे से मदरसे का मौलवी है. उसने मदरसे में पढ़ने आने वाली एक बच्ची को तंग किया. उस बेचारी बच्ची ने खुद को दोषी मानके आत्महत्या कर ली.
आप सबसे निवेदन है की झूटी खबरों से बचे जो फेसबुक प शेयर की जाती है

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *