Technology

खराब बैटरी के कारण लग रही थी गैलेक्सी नोट 7 में आग : सरकारी रिपोर्ट

 

सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की गैलेक्सी नोट 7 की बैटरियों में खराबी के कारण ही इस फोन के फटने की कई घटनाएं हुई थी, जिसके बाद कंपनी को इस फोन का उत्पादन रोककर दुनिया भर में अपने फोन को वापस मंगाना पड़ा था। दक्षिण कोरिया की उत्पाद सुरक्षा प्रहरी की जांच रिपोर्ट में यह बताया गया है।

 

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कोरिया की प्रौद्योगिकी और मानकों की जांच व निगरानी करने वाली सरकारी एजेंसी ने इस स्मार्टफोन के हार्डवेयर डिजायन या सॉफ्टवेयर में कोई खराबी नहीं पाई है।

 

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने भी पिछले महीने जारी अपनी जांच में यही नतीजा निकाला था।

 

सैमसंग ने कहा था, “हमारी जांच से पता चला है कि नोट 7 की घटनाओं के पीछे उसकी बैटरी में खराबी का हाथ था।”

 

दक्षिण कोरिया की व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रौद्योगिकी और मानकों की कोरियाई एजेंसी ने पाया कि गैलेक्सी नोट 7 में लगी बैटरियां खराब थी, जबकि कुछ बैटरियों में इंसुलेसन मैटेरियल भी नहीं था।

 

रिपोर्ट में कहा गया, “बैटरियों की खराबी के कारण ही आग लगने की घटनाएं हुई है, क्योंकि हमने स्मार्टफोन में किसी किस्म की खराबी को नहीं पाया।”

 

रिपोर्ट में कहा गया कि बैटरी निर्माता सुरक्षा की समस्या से निपटने में नाकामयाब रहे क्योंकि यह महंगे स्मार्टफोन के लिए नई इजाद की गई उच्च क्षमता की बैटरी थी।

 

गैलेक्सी नोट 7 पिछले साल अगस्त में दुनिया भर में लांच किया गया। लेकिन इसमें आग लगने की कई घटनाओं के बाद सैमसंग ने इसे अक्टूबर में रिकॉल कर लिया।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker