Entertainment

गुरदीप कोहली ने अपनी ‘दूसरी पारी’ शुरू की

मुंबई: आगामी वेब श्रंखला ‘कहने को हमसफर है’ में मुख्य भूमिका निभाने को तैयार टेलीविजन अभिनेत्री गुरदीप कोहली ने कहा कि वह एक नए माध्यम के साथ अपनी नई यात्रा के लिए उत्साहित हैं, जो कहानी को आधुनिकता से दिखाने की अनुमति देता है।

वर्ष 2007 में ‘संजीवनी : ए मेडिकल बून’ के साथ करियर की शुरुआत कर गुरदीप लोगों के जहन में बस गईं। वह ‘सिंदूर तेरे ना का’, ‘कसम से’, ‘दीया और बाती हम’ और ‘बच्चा पार्टी’ और ‘एबीसी’ जैसे टेलीविजन धारावाहिकों में नजर आईं।

यह पूछने पर कि उन्होंने इस समय टेलीविजन धारावाहिकों के स्थान पर वेब श्रृंखला का चुनाव क्यों किया? इस पर गुरदीप ने आईएएनएस से कहा, “खैर, इसे 7 साल हो गए हैं कि मैंने लंबे समय तक चलने वाले काल्पनिक टीवी शो में अग्रणी महिला के रूप में काम नहीं किया है और इसकी वजह थी।”

उन्होंने कहा, “मैंने शादी की और बच्चे भी थे, इसलिए मैंने बच्चों के साथ समय बिताया, जो एक खूबसूरत दौर था। अब इस शो के साथ, मैं अपनी दूसरी पारी शुरू कर रही हूं और उम्मीद है कि मुझे अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी।”

एएलटी बालाजी के ‘कहने को हमसफर है’ की कहानी शादीशुदा जोड़े के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें दिखाया जाएगा कि किस तरह उनके रिश्ते में एक और महिला की भागीदारी से उनकी शादी टूट जाती है। इसमें रोनित रॉय और मोना सिंह प्रमुख भूमिका में हैं।

अपनी भूमिका के बारे में गुरदीप ने कहा, “मैं शो में एक गृहिणी की भूमिका में हूं और मुझे अपना किरदार एक प्रतिगामी के रूप में नहीं दिखता। मेरे लिए, प्रतिगामी और प्रगतिशील होने का पैरामीटर व्यक्तिपरक है।”

उन्होंने कहा, “मेरे लिए, प्रगतिशील वह है जो मानदंड तोड़कर सही निर्णय लेता है।”

गुरदीप का मानना है कि डिजिटल प्लेटफॉर्म टेलीविजन के विपरीत आधुनिक दृष्टिकोण से कहानियां गढ़ने की क्षमता रखता है।

अक्षय कुमार अभिनीत ‘राउडी राठौर’ में नजर आ चुकीं गुरदीप से सिनेमा में दिलचस्पी के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा, “आप जानते हैं, लगभग सात से आठ साल पहले, टेलीविजन कलाकारों को सिनेमा में स्वीकार नहीं किया जाता था, लेकिन अब यह हो रहा है।”

उन्होंने कहा, “इससे पहले कि जब मैंने लोगों से फिल्मों में काम करने के लिए संपर्क किया, तो एक आम बात यह थी कि ‘आपका चेहरे टीवी में बहुत अधिक दिखा है हम नया चेहरा देख रहे हैं’, इसलिए मैं वापस कैसे आती। हालांकि, मुझे लगता है कि चीजें बदल रही हैं और उम्मीद है, मैं अब फिल्मों में काम करूंगी।”

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker