गोरखपुर से सीख मिली, ‘ऐसा भी हो सकता है’ : राजनाथ सिंह

गोरखपुर से सीख मिली, 'ऐसा भी हो सकता है' : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश लोकसभा उपचुनाव की हार ने भाजपा को अहसास कराया कि ‘ऐसा भी हो सकता है’ लेकिन ‘यह दोबारा नहीं होगा’। बिहार के अररिया और उत्तरप्रदेश के गोरखपुर व फुलपूर में हार के कुछ दिन राजनाथ ने यह बयान दिया।

सिंह ने सीएनएन न्यूज18 राइजिंग इंडिया समिट को संबोधित करते हुए कहा, “हो गया, आगे नहीं होगा। हमें पता चला है कि ऐसा भी हो सकता है।”

राहुल गांधी ने इससे पहले बयान दिया था कि देश भाजपा के खिलाफ खड़ा हो रहा है, जिस पर राजनाथ सिह ने कहा, “वह हमारे विपक्षी नेता हैं और कई चीजें वह कहते रहेंगे लेकिन केवल समय बताएगा कि देश किसके साथ खड़ा है।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह प्रधानमंत्री बनने का सपना देखते हैं, इस पर उन्होंने कहा, “मैं ‘अतिमहत्वाकांक्षी’ नहीं हूं। लेकिन हां, अगर किसी को अवसर मिले तो उसे जरूर पूरा करना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।”

रामजन्मभूमि मुद्दे पर आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर द्वारा हस्तक्षेप किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “हम उन्हें इस मुद्दे में मध्यस्थता करने से नहीं रोक सकते। जहां तक सरकार का सवाल है, यह मामला अदालत में विचाराधीन है।”

यह पूछे जाने पर कि क्या जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा है, उन्होंने इसके जवाब में कहा, “अगर कोई जेएनयू का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहा है, तो इसकी जांच होनी चाहिए। अगर कोई पार्टी किसी विश्वविद्यालय का राजनीतिकरण करने की राजनीति कर रही है, तो यह नहीं होना चाहिए।”

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *