Politics

गोवा के सांसदों ने अमित शाह से खनन प्रतिबंध पर बात की

नई दिल्ली: गोवा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन सांसदों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से गुरुवार को यहां मुलाकात की। उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गोवा में खनन पर प्रतिबंध के आदेश पर चर्चा की। यह प्रतिबंध गुरुवार से लागू होना है। दक्षिण गोवा से भाजपा सांसद नरेंद्र सवोइकर ने आईएएनएस से कहा कि शाह ने उनसे वादा किया है कि वे संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात कर इस संकट का समाधान निकालेंगे।

सवोइकर ने कहा, “मैंने, श्रीपद नायक और राज्यसभा सांसद विनय तेंदुलकर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात कर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा खनन पर प्रतिबंध लगाने के बाद उत्पन्न हुई समस्या के बारे में अवगत कराया। उन्होंने वादा किया है कि वे संबंधित विभाग के अधिकारियों से बात कर इसका हर संभव समाधान निकालने का प्रयास करेंगे।”

सर्वोच्च न्यायालय ने पिछले महीने आदेश देते हुए गोवा में 88 खनन पट्टे रद्द करने का आदेश दिया था। न्यायालय ने राज्य सरकार को पर्यावरण संबंधी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर नए पट्टे जारी करने के आदेश दिया था।

सत्तारूढ़ भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियों ने नए पट्टे जारी करने की अपेक्षा उन पुरानी खनन कंपनियों को ही नए खनन क्षेत्र आवंटित कराने की मांग की है जिन पर 35,000 करोड़ के अवैध खनन घोटाले का आरोप है।

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker