जयललिता की हालत नाजुक, रोते बिलखते लोग कर रहे हैं प्रार्थना

जयललिता की हालत नाजुक, रोते बिलखते लोग कर रहे हैं प्रार्थना

 

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता उर्फ़ अम्मा को रविवार शाम को कार्डियक अरेस्ट हुआ था और सोमवार सुबह चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है। सोमवार सुबह उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी लेकिन उसके बाद भी उनकी हालत नाज़ुक ही बनी हुई है।

 
उल्लेखनीय है कि बुखार और शरीर में पानी की कमी की शिकायत के बाद जयललिता को 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपोलो अस्पताल के बाहर अच्छी खासी भीड़ जमा है और सरकार ने अस्पताल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता की सलामती के लिए उनके समर्थक दुआएं मांग रहे हैं। कई समर्थक अपने पर क़ाबू नहीं रख पा रहे हैं। जयललिता लगभग ढाई महीने से अपोलो अस्पताल में दाख़िल हैं। उन्हें तब फेफड़ों में संक्रमण की वजह से अस्पताल में भती कराया गया था।

 
68 वर्षीय जयललिता को हृदय संबंधी समस्या में सहायक उपकरण ‘एक्स्ट्राकॉरपोरिएल मेम्ब्रेन ऑक्सीजेनेशन’ (ईसीएमओ) पर रखा गया है और हृदयरोग विशेषज्ञ समेत तमाम चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं।

 
जयललिता की सेहत पर पूरी निगरानी के लिए एम्स के चार डॉक्टरों की एक टीम भी सोमवार को दिल्ली से चेन्नई गई है।

 
बड़ी संख्या में लोगों के अस्पताल परिसर पहुंचने और परिसर पहुंचने वाली सड़कों पर लोगों का तांता लगे होने के कारण पड़ोसी इलाकों में भी यातायात जाम हो गया है। पुलिस को भीड़ को काबू में करने और यह सुनिश्चित करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है कि मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। अस्पताल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतज़ाम किये गए है।

 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इस खबर पर दुख जताया है और उनके जल्दी ठीक होने की प्रार्थना भी की है। जयललिता के ठीक होने के लिए लाखों लोग दुआ कर रहे हैं।

 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, क्रिकेटर रोहित शर्मा, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके नेता करुणानिधि ने ट्वीट कर जयललिता के जल्द ठीक होने की दुआ की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *