Entertainment

जीकेएफटीआई ने अपना पहला कन्वोकेशन समारोह आयोजित किया

छह महीने से अधिक हो गया है जब बॉलीवुड फिल्मों के प्रसिद्ध निर्माता-निदेशक निखिल आडवाणी ने केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के राज्यमंत्री डॉ. महेश शर्मा की उपस्थिति में गुलशन कुमार के अतिमहत्वाकांक्षी परियोजना ‘गुलशन कुमार फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट’ (जीकेएफटीआई) का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया था।

तभी से सुदेश कुमारी के मार्गदर्शन में यह इंस्टीट्यूट अपने मिशन पर मीलों आगे बढ़ चुका है। दो बैचों के सफल समापन के साथ जीकेएफटीआईआई ने अपने लेवल को कहीं और अधिक ऊंचा उठा दिया है। जीकेएफटीआई के डीन द्वारा दीक्षांत समारोह पर जोर दिया गया था कि संकाय और कर्मचारियों द्वारा किए गए प्रयासों ने न केवल छात्रों को अकादमिक रूप से मदद की है, बल्कि उन्हें चर्चा में भी लाया है। जीकेएफटीआई की सफलता पर बॉलीवुड की ओर से संजय दत्त, विद्या बालन, अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, निखिल आडवाणी, फराज हैदर और कई अन्य निर्माताओं और निर्देशकों से अच्छी शुभकामनाएं मिलनी शुरू हो गई हैं।

इसी के तहत गुलशन कुमार फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने अपने नोएडा स्थित फिल्म परिसर में अपना पहला कन्वोकेशन समारोह किया। अब जीकेएफटीआईआई में अपने प्रशिक्षण के बाद यहां से उत्तीर्ण छात्र अधिक ज्ञान और आवश्यक कौशल से सुसज्जित हैं और वे क्षितिज को खुद के करीब पा सकते हैं। इतना ही नहीं, उन्हें उनके सपने साकार होने की संभावना भी दिखाई दे रही है। इस मौके पर छात्रों को भावनात्मक स्तर पर बहुत कुछ ऐसा ही महसूस हुआ।

इस मौके पर जीकेएफटीआई के निदेशक हितेश रल्हान ने छात्रों से कहा कि इस क्षेत्र में अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक जरूर देंगे, लेकिन आपको अपनी प्रतिभा दिखाने दिखाने एवं मिले अवसरों को पकड़ने के लिए पर्याप्त सतर्क रहना होगा।

प्रसिद्ध बॉलीवुड संगीत निर्देशक और सिंगर, अभिजीत सावंत, इंडियन आइडल फेम राहुल वैद्य, सारेगामापा के अनिक धर, ’द राइजिंग स्टार’ से हेमंत बृजवासी जैसे कई बड़े नामों के मेंटर संजय विद्यार्थी ने छात्र दर्शकों को अपनी सुंदर आवाज से मंत्रमुग्ध किया। उन्होंने टी-सीरीज स्टेजवर्क्स अकादमी के छात्र निखिल कुमार, जिनके गीत टी-सीरीज द्वारा जारी किए गए हैं, ने भी छात्रों को अपने भावपूर्ण गायन के साथ मनोरंजन किया। एक और छात्र तनिष्क बहल, जिसका शो ’लव मी इंडिया’ सितंबर के महीने में प्रसारित होगा, का भी संजय विद्यार्थी ने मार्गदर्शन किया ।

इस मौके पर केक पर चेरी बना प्रसिद्ध बॉलीवुड सिंगर और जीकेएफटीआई की निदेशक तुलसी कुमार द्वारा गाए गीत ’पानियों सा’। उन्होंने उत्तीर्ण छात्रों को बधाई दी और उन्हें अपने जीवन में अच्छी कामयाबी हासिल करने की शुभकामना दी। वहीं, जीकेएफटीआई के डीन प्रो. कल्याण सरकार ने छात्रों को नसीहत दी कि वे इस क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा से नाराज न हों, क्योंकि शीर्ष पर हमेशा एक ही कमरा होता है, भले ही सीढ़ी के निचले और मध्यम भाग में प्रतिस्पर्धा तेज हो जाती है। उन्होंने विद्यार्थियों को जीकेएफटीआई, मीडिया और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के बारे में भी याद दिलाया।

उन्होंने कहा कि यह आयोजन एक बड़ी सफलता की सूचक है और हम सभी छात्रों को अपने संबंधित क्षेत्रों में कामयाबी हासिल करने के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker