Politics

झूठ बोलकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं प्रधानमंत्री : अखिलेश

 

महराजगंज। उत्तर प्रदेश के महराजगंज में रविवार को जनसभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गंगा मैया की कसम खाकर बताएं कि समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार ने उनके वाराणसी क्षेत्र में 24 घंटे बिजली दी है या नहीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री झूठ बोल कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, “हमारी बुआ जी कल यहां लंबी सी चिठ्ठी लिखवाकर लाई थीं। अब तो न जाने वो कहां-कहां की बातें कर रही हैं। इसीलिए उनकी सभाओं में अधिकतर लोग सोने लग जाते हैं। आप लोग हमारी बुआ जी से सावधान रहना, वह कभी भी रक्षाबंधन (भाजपा से समझौता) मना सकती हैं।”

 

अखिलेश ने कहा, “समाजवादी पार्टी ने बिना किसी भेदभाव के विकास किया है। आप लोग प्रधानमंत्री के बहकावे में बिल्कुल न आएं। भाजपा और बसपा पूरी कोशिश कर रही हैं कि सपा किसी भी कीमत पर सत्ता में न आने पाए। लेकिन, जनता को उन्हें सबक सिखाना है।”

 

उन्होंने कहा, “हमने घोषणापत्र में जो भी कहा है, सत्ता में आकर सारे वादे पूरे करेंगे। उप्र की जनता ने समाजवादी पार्टी पर भरोसा किया है और आगे भी करेगी।”

 

प्रधानमंत्री के रमजान और दिवाली पर बिजली दिए जाने को लेकर दिए गए बयान पर सवाल उठाते हुए अखिलेश ने मोदी से पूछा, “आप गंगा मैया की कसम खाकर बताएं कि हमने आपके संसदीय क्षेत्र काशी में 24 घंटे बिजली दी है या नहीं दी है? हमने रमजान से ज्यादा दिवाली पर बिजली दी है। हमने धर्म के नाम पर कभी भेदभाव नहीं किया है। लेकिन, प्रधानमंत्री लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं, जिसमें वह कामयाब नहीं हो पाएंगे।”

 

मुख्यमंत्री ने कहा, “भाजपा वाले एम्स की बात करते हैं, लेकिन यदि हमारी सरकार ने एम्स के लिए जमीन नहीं दी होती तो गोरखपुर में एम्स का सपना कभी पूरा नहीं होता। अब तक केंद्र सरकार एम्स का निर्माण आरंभ नहीं कर सकी है। जो लोग कहते थे कि प्रदेश में पांच-पांच मुख्यमंत्री हैं, वह एक मुख्यमंत्री का चेहरा चुनाव में नहीं दे सके हैं।”

 

मायावती पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “आज कल वह बहुत लंबी-लंबी चिठ्ठी लिखवाकर लाती हैं और जब वो अपनी जनसभाओं में उसको पढ़ती हैं तो आधे से अधिक लोग तो सो जाते हैं। हमारी बुआ समाजवादी सरकार पर सवाल उठाती हैं, जबकि हमने उनकी पत्थर की सरकार के काम देखे हैं। जो हाथी खड़े किए गए थे वो अब तक खड़े हैं, बैठ नहीं पाए और जो हाथी बैठाए गए थे वह खड़े नहीं हो पाए।”

 

अखिलेश यादव ने कहा, “पिछले पांच सालों के दौरान हमने राजनीति के ऊंच-नीच सभी रास्ते नाप लिए हैं, इसलिए आप भाजपा और बसपा के चक्कर में मत पड़ना और समाजवादियों की सरकार एक बार फिर से बनवा देना। हम इस बार पहले से भी अधिक काम कर के दिखाएंगे।”

–आईएएनएस

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker