Entertainment

टीवी धारावाहिक ‘सात फेरों की हेराफेरी’ का दिल्ली में हुआ ज़बरदस्त प्रमोशन!

एस.पी. चोपड़ा, नई दिल्ली। सोनी सब टीवी पर बहुप्रतीक्षित शो “सात फेरों की हेराफेरी” शादीशुदा जिंदगी पर अपनी तरह का एक अलग कॉमेडी शो है जिसे पहले कभी नहीं देखा गया है। “पुरुष मंगल ग्रह से हैं और महिलाएं शुक्र ग्रह से हैं” की मशहूर कहावत पर आधारित इस शो में जिंदगी की तमाम हास्यापद स्थितियों को दिखाया जाएगा, जो लिंग संबंधी भूमिकाओं और अंतर के कारण शादीशुदा जोड़ों की रोजमर्रा के जीवन में सामने आती हैं।

उपनगरीय मुंबई की पृष्ठभूमि पर आधारित इस शो की कहानी दो पड़ोसियों, टंडन परिवार और देसाई परिवार की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है। शो में भूपि टंडन का किरदार शेखर सुमन ने निभाया है, जिसका मानना है कि पुरुष ही घर का बॉस होता है। उसे अपनी पत्नी पर रोब जमाना और उसे अपने नियंत्रण में रखना पसंद है। उनकी बीवी नीतू रीति-रिवाजों में विश्वास रखने वाली एक पारंपरिक महिला, ममतामयी मां और पति की देखभाल करने वाली पत्नी है। नीतू की भूमिका प्रतिभाशाली कलाकार स्वाति शाह ने निभाई है।

इस शो में टंडन परिवार के युवा पड़ोसी और दोस्त एक अन्य शादीशुदा जोड़ा परिमल और रूपल देसाई हैं। परिमल की भूमिका अमित मिस्त्री ने निभाई है, जो भूपि के एकदम उलट है। वह पत्नी से डरने वाला आदमी है। परिमल एक ब्रोकिंग फर्म में मैनेजर है और हमेशा स्टॉक एक्सचेंज के लेन-देन में ही उलझा रहता है। रूपल का रोल अमि त्रिवेदी ने निभाया है। उसकी परवरिश एक अमीर परिवार में हुई है और वह अपनी लाइफ स्टाइल को और ऊंचा उठाने के लिए लगातार नए-नए सामान खरीदती है, जिससे उसके पति की परेशानी बढ़ जाती है और वह हमेशा ईएमआई चुकाने के दबाव में ही उलझा रहता है।

इस मजेदार शो में एक और कॉमेडी किरदार 25 साल का गोल्डी शर्मा है, जो हद से ज्यादा रोमांटिक है। गोल्डी की भूमिका केविन दवे ने निभाई है। केविन दवे सिंगल है। वह हमेशा लड़कियों से दोस्ती करने को बेताब रहता है। वह जब भी कोई लड़की देखता है तो उसमें उसे अपनी ड्रीम गर्ल दिखती है। गोल्डी के किरदार में कोई गंभीरता न होने और फोकस की कमी होने के कारण लड़कियां उसे लगातार छोड़ती रहती हैं।

रूपल की भूमिका निभाने वाली अमि त्रिवेदी राजधानी की यात्रा से बेहद उत्साहित थीं। उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली में पहले काम कर चुकी हूं। मैं काफी समय बाद फिर दिल्ली आ रही हूं। दिल्ली में एक दिन के लिए आना होता है, जो आमतौर पर शो के प्रमोशन में निकल जाता है, लेकिन मुझे बार-बार दिल्ली लौटना और यहां का खाना बहुत अच्छा लगता है। मुझे राजधानी की फील काफी पसंद है। यहां के लोगों की बातचीत का तरीका भी मुझे पसंद है। उनकी बातचीत से हमेशा यह महसूस होता है कि वह मेरा यहां स्वागत कर रहे हैं।‘‘

नीतू टंडन की भूमिका निभाने वाली स्वाति शाह का कहना है, “यह देश की ऐतिहासिक और राजनीतिक राजधानी दिल्ली की मेरी पहला विजिट होगी। यह मेरे देश की राजधानी है, मेरी राजधानी है। मैं इसकी यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हूं और अपने फैंस से बातचीत करना चाहती हूं।“ ‘सात फेरों की हेराफेरी‘ की कहानी मंगलवार, 27 फरवरी 2018 से, सोमवार से शुक्रवार, रात 9.30 बजे सिर्फ सोनी सब पर देख सकते हैं।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker