Sports

टेनिस : लावेर कप में नडाल-फेडरर की जोड़ी ने दर्ज की जीत

 

प्राग| स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल और स्विट्जरलैंजड के दिग्गज रोजर फेडरर को हमेशा ही दर्शकों ने एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरते देखा होगा, लेकिन लावेर कप टूर्नामेंट में दर्शकों ने एक आश्चर्यजनक दृश्य का सामना किया।

इस टूर्नामेंट में शनिवार रात खेले गए मैच में न केवल नडाल और फेडरर को एक जोड़ी के रूप में खेलते देखा गया, बल्कि दोनों ने पुरुष युगल वर्ग के मैच में जीत भी हासिल की।

लावेर कप टीम में दूसरे दिन खेले गए मैच में नडाल-फेडरर की जोड़ी ने अमेरिका की सैम क्वेरी और जैक सॉक की जोड़ी को 6-4, 1-6, 10-5 से मात देकर यूरोप टीम को टीम वर्ल्ड पर बढ़त दे दी।

इस मैच को देखने के लिए प्राग के ओ-2 एरीना में करीब 20,000 दर्शक मौजूद थे।

नडाल ने फेडरर के साथ खेले गए मैच के अनुभव को साझा करते हुए कहा, “हमारे लिए प्रतिद्वंद्विता को छोड़कर साथ मैच खेलने वाला यह पल यादगार रहेगा। मैंने इस मैच का भरपूर आनंद लिया।”

ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों में दोनों खिलाड़ी करीब नौ बार फाइनल मैचों में एक-दूसरे से मुकाबला कर चुके हैं। इस मैच के बारे में नडाल ने कहा, “मेरे लिए निजी रूप से यह एक शानदार पल था। इसके बाद हम दोनों एक बार फिर एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी बन जाएंगे। यह खास था।”

इसके अलावा, शनिवार को ही पुरुष एकल वर्ग में खेले गए मैच में टीम वर्ल्ड की तरफ से आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने टीम यूरोप के चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिक को 4-6, 7-6 (7-4), 10-6 से मात दी थी।

लावेर कप टूर्नामेंट में तीन दिन तक प्रतिदिन तीन एकल और एक युगल वर्ग मैच खेले जाते हैं। हर दिन के साथ प्रत्येक मैच में मिलने वाला अंक एक की संख्या में बढ़ जाता है। टूर्नामेंट के दूसरे दिन तक टीम यूरोप ने टीम वल्र्ड पर 9-3 की बढ़त बना ली थी।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker