World

ट्रंप के ट्वीट छपने योग्य, हटाया नहीं जाएगा : ट्विटर

 

सैन फ्रांसिस्को| ट्विटर उपयोगकर्ता इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ताजा विवादास्पद ट्वीट को ट्विटर से हटाया क्यों नहीं गया, जो स्पष्ट तौर पर इसके दिशानिर्देशों का उल्लंघन करता है। ट्विटर ने इसका बहुत ही भ्रामक जवाब दिया है।

ट्रंप ने बीते सप्ताह ट्वीट कर कहा था, “अभी उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री का संयुक्त राष्ट्र को संबोधन सुना। यदि वह ‘लिटिल रॉकेट मैन’ के विचारों को ही दोहराएंगे तो वे ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकेंगे।”

लोग अचंभित हैं कि ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने वाले ट्रंप के इस ट्वीट को अभी तक हटाया क्यों नहीं गया है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर के सह संस्थापक बिज स्टोन ने सोमवार रात कहा, “आपमें से कुछ यह पूछ रहे हैं कि हमने यहां उल्लिखित ट्वीट को हटाया क्यों नहीं है। सभी ट्विटर खातों के लिए हमारे समान नियम लागू हैं और यह आकलन करने के लिए कि ट्वीट में हमारे नियमों का उल्लंघन किया गया है या नहीं, हम कई कारकों को देखते हैं।”

स्टोन ने कहा, “ट्वीट को हटाने से पहले यह विचार किया जाता है कि क्या यह ट्वीट छपने योग्य है या सार्वजनिक हित में है। यह हमारी दीर्घ आंतरिक नीति रही है और हम जल्द ही हमारे सर्वाजनिक नियमों को उन्नत करेंगे। हमें इन्हें और बेहतर करने की जरूरत है और हम करेंगे।”

इसके बाद कंपनी के प्रवक्ता ने रिकोड को बताया कि ट्रंप के ट्वीट से इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि इससे ट्विटर के नियमों का उल्लंघन हुआ है।

इस रिपोर्ट में प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, “ट्वीट का छपने योग्य होना भी एक कारक है, जिसके आधार पर यह फैसला लिया जाता है कि उसे हटाया जाए या नहीं।”

ट्विटर ने सार्वजनिक तौर पर कभी यह स्वीकार नहीं किया कि ट्रंप के ट्वीट से इसके दिशानिर्देशों का उल्लंघन हुआ है।

ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने भी ट्रंप के ट्वीट्स का बचाव किया है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker