Entertainment

ट्विटर पर शिल्पा शेट्टी ने कहा : बच्चे “एनिमल फार्म” से जानवरों के बारे में सीख सकते हैं

 

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को ट्विटर पर ट्रोल किया जाने लगा जब गलती से उन्होंने जॉर्ज ऑरवेल के प्रसिद्ध साहित्यिक काम, “एनिमल फार्म” को जानवरों पर आधारित एक पुस्तक समझ लिया ।

 

ऑरवेल की “एनिमल फार्म” एक क्लासिक और 1917 की रूसी क्रांति के आधार पर, सोवियत संघ में स्टालिन युग पर एक सामाजिक कमेंटरी है। पुस्तक को शिल्पा शेट्टी ने गलत तरीके से समझ लिया, उनको लगा पुस्तक जानवरों के लिए प्यार का प्रचार करता है।

 

एक अखबार ने शिल्पा से पूछा की भारत में स्कूली बच्चों के लिए एक नए सिलेबस में लोकप्रिय संस्कृति से पात्रों को शामिल किए जाने पर उनकी क्या राय है ।

 

41 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, “मुझे लगता है की “लॉर्ड ऑफ़ दी रिंग्स” और “हैरी पॉटर” जैसी पुस्तकों का सिलेबस में जुड़ना एक बड़ा कदम है। मैं सोचती हूँ “लिटिल वीमेन” जैसी पुस्तकें भी कम उम्र के बच्चों को महिलाओं के प्रति सम्मान के लिए प्रोत्साहित करेंगी। यहाँ तक कि “एनिमल फार्म” को भी शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि यह छोटे बच्चों को जानवरों के प्रति प्यार और देखभाल करना सिखाएगा ।”

 

बस इस टिप्पणी के बाद, ट्विटर पर हैशटैग #ShilpaShettyReviews करके लोग अन्य पुस्तकों के बारे में चुटकुले पोस्ट करने लगे ।

 

“बच्चों को ‘वुल्फ ऑफ़ वॉल स्ट्रीट’ देखना चाहिए। यह एक भेड़िया की कहानी है जो मेहनत करता है और एक शेयर दलाल बन जाता है।”#ShilpaShettyReviews, एक ट्विटर उपयोगकर्ता लिखता है।

 

इसी तरह, एक अन्य उपयोगकर्ता ने ट्विटर पर लिखा, “फिफ्टी शेड्स ऑफ़ ग्रे” एक अद्भुत रंग पुस्तक है। बच्चे इसे पसंद करेंगे।

 

आज कई घंटो के लिए #ShilpaShettyReviews ट्विटर पर छाया रहा ।

 

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker