National

डूसू रिजल्ट: NSUI ने जीता चुनाव, ABVP को तगड़ा झटका

 

ओम कुमार, नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी चुनाव के नतीजे के मुताबिक NSUI ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव का पद जीत लिया है NSUI अध्यक्ष पद समेत तीन बड़े पदों को हासिल करने में कामयाब रही, अध्यक्ष पद की रेस में NSUI के रॉकी तुसीद ने ABVP के रजत चौधरी को हराया है।

एबीवीपी को डुसू चुनाव में बड़ा झटका लगा है,ABVP सिर्फ सेकेट्ररी पद जीत पाई,वोटों की गिनती के शुरु के दौर मे ABVP ने चारों पदों पर बढ़त बनाई हुई थी, बाद में NSUI ने बडी़ बढ़त बनाई ,2014 से एबीवीपी डूसू पर काबिज़ थी पर 2017 में एनएसयूआई का राज डूसू पर चलेगा ।

4 साल बाद एनएसयूआई नें डूसू चुनाव में वापसी की हैं, NSUI पिछले 4 साल से हार का सामना करती आ रही हैं,पिछले साल के चुनाव में जॉइंट सेक्रटरी के पद पर NSUI के मोहित गरीड़ ने जीत हासिल की थी ।

चुनाव से ठीक पहले एनएसयूआई के प्रेसिडेंड कैंडिडेट रॉकी तुसीद का नॉमिनेशन रद्द होने के बाद NSUI को दूसरी उम्मीदवार अलका के लिए प्रचार करना पड़ा लेकिन रॉकी तुसीद के पक्ष में हाई कोर्ट नें फैसला दिया इसके बाद NSUI नें प्रेसिडेंड पद के लिए रॉकी तुसीद को उम्मीदवार बनाया, सोशल मीडिया कैंपेन के जरिये NSUI ने प्रेसिडेंड पोस्ट के लिए जमकर प्रचार किया इसका असर ये हुआ की चार में से तीन पदों पर एनएसयूआई ने जीत हासिल की ।

 

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker