डेरे में मिली अवैध विस्फोटक फैक्टरी ,फॉरेंसिंक टीम पहुँची रहस्यमय गुफा तक

डेरे में मिली अवैध विस्फोटक फैक्टरी ,फॉरेंसिंक टीम पहुँची रहस्यमय गुफा तक

Dera: A view of the deserted Dera Sacha Sauda Ashram ahead of rape convict Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim Singh's sentencing in a 2002 rape case; at Dera village in Haryana on Aug 28, 2017. (Photo: IANS)

 

ओम कुमार, नई दिल्ली। गुरमीत राम रहीम के डेरे सिरसा में आज दूसरे दिन भी सर्च ओपरेशन जोरों पर चल रहा है सर्च ओपरेशन के दौरान डेरे के अंदर विस्फोटक बनाने की अवैध फैक्ट्री मिली है पुलिस सूत्रों के मुताबिक फैक्ट्री से 82 पेटी विस्फोटक बरामद किये गये है पुलिस नें बताया कि ये शादी,पार्टी में चलाने वाले पटाखे है पर फॉरेंसिंक विभाग की टीम इसकी जांच कर रही है ।

आज डेरे परिसर के अंदर जमीन की खुदाई जारी है डेरे में सर्च ओपरेशन से कई चौंकाने वाले राज सामने आ रहे हैं पहले दिन डेरे से 5 लोगों को आजाद कराया गया था, जिनमें 2 नाबालिग हैं इनमें से एक लड़का कैथल और दूसरा उत्तर प्रदेश का है दोनों लड़कों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हे जिला बाल सुरक्षा अधिकारी को सौंप दिया गया ।

फॉरेंसिंक टीम ने उस गुफा का भी दौरा किया,जहाँ राम रहीम ने दो महिलाओं के साथ रेप को अंजाम दिया था,सर्च ओपरेशन के दौरान कैश भी बडी मात्रा में बरामद हुआ है, कई लेपटोप, हार्ड डिस्क भी बरामद हुई है डेरे के कई अनुयायियो नें बताया की इस गुफा में गुरमीत राम रहीम और उसके बेहद करीबी लोगों के अलावा किसी ओर को गुफा के अंदर जाने की अनुमति नहीं थी ।

पंजाब-हरियाणा हाइकोर्ट के द्वारा नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में सर्च ओपरेशन जारी है सर्च वाली जगह को 10 भागों में बांटा गया है सर्च ऑपरेशन के लिए एसपी रैंक के अधिकारियों की 10 टीमें बनाई गई हैं.सिरसा में फिलहाल कर्फ्यू लगा हुआ है. पूरे सर्च ओपरेशन की रिपोर्ट सीलबंद कर हाइकोर्ट को सौंपी जाएगी इसके बाद पंजाब-हरियाणा हाइकोर्ट तय करेगा की क्या सख्त कारवाई कि जाये ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *