Entertainment

डॉ. राजू चड्ढा उन शीर्ष प्रमुख सिखों में शामिल, जिन पर लिखित पुस्तक का उपराष्ट्रपति ने लोकार्पण किया

गुरु नानक की 550वीं जयंती पर भारत के उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अपने निवास पर चुनिंदा लोगों के बीच ’भारत के प्रमुख सिख’ नामक एक कॉफी टेबल पुस्तक का लोकार्पण किया।

पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. प्रभुलीन सिंह द्वारा लिखित इस पुस्तक में भारत के 50 समकालीन प्रतिष्ठित सिखों के जीवन पर प्रकाश डाला गया है, जिन्होंने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और दुनिया भर में सिखों के सकारात्मक पहचान दिलाने का काम किया है। समारोह में शामिल प्रमुख नामों में प्रसिद्ध उद्योगपति, समाजसेवी और फिल्म प्रोड्यूसर डॉ. राजू चड्ढा भी शामिल थे, जो सिख धर्म के मौलिक मूल्यों को बढ़ावा देने की दिशा में सराहनीय प्रयास कर रहे हैं।

डॉ. राजू चड्ढा द्वारा स्थापित गैर-लाभकारी संगठन ‘इंटरनेशनल पंजाब फोरम’ सामाजिक सुधारों की दिशा में अथक रूप से शामिल रहा है और खासकर सिख शादी सुधारों को लेकर उनके प्रयासों की दुनिया भर में  सराहना की गई है। समारोह में डॉ. चड्ढा ने कहा, ‘मैं अपनी आखिरी सांस तक मानवता के लिए समाज और निःस्वार्थ सेवा के उत्थान की दिशा में काम करने का वचन लेता हूं।’

पुस्तक में सिख समुदाय की जिन प्रमुख हस्तियों को शामिल किया गया है, उनमें पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पर्यावरणविद् बाबा बलबीर सिंह सींचेवाल और क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी भी शामिल हैं।

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker