Politics

तमिलनाडु: करुणानिधि की हालत बेहद नाजुक, राज्य भर में पुलिस तैनात

चेन्नई: द्रमुक नेता व तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की हालत मंगलवार को काफी बिगड़ गई। कावेरी अस्पताल ने उनकी हालत को बेहद गंभीर बताया है।

अस्पताल के एक बयान में कहा गया, “बीते कुछ घंटे में करुणानिधि के स्वास्थ्य में खासी गिरावट आई है। अधिकतम चिकित्सकीय सपोर्ट के बावजूद उनके जरूरी अंगों के कार्य में गिरावट जारी है। उनकी हालत बेहद गंभीर है।”

करुणानिधि (94) तमिलनाडु के पांच बार मुख्यमंत्री रहे हैं। उन्हें चेन्नई के अलवरपेट स्थित अस्पताल में 28 जुलाई को रक्तचाप में अचानक गिरावट के बाद भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के मंगलवार शाम के बयान से पहले हजारों द्रमुक समर्थक पुरुष व महिलाएं अस्पताल के बाहर जमा हो गए। समर्थक पार्टी के लाल व काले झंडे को लहरा रहे हैं व करुणानिधि की तस्वीर लिए हुए हैं।

तमिलनाडु के पुलिस प्रमुख ने मंगलवार को राज्य भर में अधिकतम पुलिस बल की तैनाती का आदेश दिया।

पुलिस महानिदेशक टी.के.राजेंद्रन ने एक परिपत्र जारी कर सभी पुलिस अधीक्षकों, शहर के पुलिस आयुक्तों व अन्य को अपने मातहत अधिकारियों निर्देश देने को कहा कि वे बिना देरी के वर्दी में तत्काल रिपोर्ट करें।

क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षकों को जरूरत के अनुसार कार्यबल का इस्तेमाल करने को कहा गया है।

इससे पहले दिन में करुणानिधि के बेटे व द्रमुक नेता एम.के.स्टालिन ने अपने परिवार के सदस्यों व वरिष्ठ पार्टी सहयोगियों के साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलनीस्वामी से मुलाकात की है। यह मुलाकात पलनीस्वामी के आवास पर हुई।

करुणानिधि के स्वास्थ्य की बढ़ती चिंताओं के बीच चेन्नई में बहुत से लोगों ने तमिलनाडु भर में व शहर में बंद की आशंका के डर से जरूरी सामानों जैसे सब्जियों व दूध आदि का भंडारण शुरू कर दिया है।

कावेरी अस्पताल द्वारा सोमवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था कि करुणानिधि की हालत बिगड़ी हुई है। इसके बाद अस्पताल के बाहर भीड़ बढ़नी शुरू हो गई।

अस्पताल ने बयान में कहा था, “करुणानिधि के स्वास्थ्य में गिरावट आई है। उनके जरूरी अंगों के कार्य को बनाए रखना उनकी उम्र की वजह से चुनौती बना हुआ है।”

द्रमुक प्रमुख को कावेरी अस्पताल में पहली बार 18 जुलाई को भर्ती कराया गया था।

अस्पताल ने 26 जुलाई को कहा कि करुणानिधि यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है।

द्रमुक नेता की स्थिति 28 जुलाई को रक्तचाप में गिरावट से बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह तभी से अस्पताल में हैं।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker