Special

ताजमहल में पढ़ी शिव चालीसा, लिखित माफीनामा पर छोड़ा गया

 

आगरा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक संगीत सोम के भड़काऊ बयान के बाद सुर्खियों में आए ताजमहल के परिसर में सोमवार को कुछ हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता शिव चालीसा पढ़ने पहुंच गए।

उन्हें केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों ने रोका। कार्यकर्ताओं के बहसबाजी करने पर सीआइएसएफ ने सभी को पकड़ लिया, जिन्हें बाद में लिखित माफीनामा देने पर छोड़ा गया। 

अलीगढ़ व हाथरस से आए आधा दर्जन युवाओं ने दोपहर डेढ़ बजे के करीब वीडियो प्लेटफॉर्म पर जोर-जोर से शिव चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। वहां मौजूद सीआइएसएफ जवान और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) के कर्मचारियों ने आपत्ति जताई। इस पर युवा उनसे उलझ गए और कहने लगे कि स्मारक में जब नमाज हो सकती है, तो हम पूजा क्यों नहीं कर सकते?

इसके बाद सीआइएसएफ के जवान युवकों को पकड़कर गेस्ट रूम ले गए। वहां युवकों ने लिखित माफीनामा दिया, जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

हाथरस निवासी राष्ट्रीय स्वाभिमान दल के दीपक शर्मा ने बताया, “वे लोग सोमवार को तेजोमहालय पर शिव चालीसा का पाठ करने आए थे। वे लोग सोमवार को शिव चालीसा का पाठ करने के बाद व्रत खोलते हैं। इसे रुकवा दिया गया, जो गलत है।”

हिंदू युवा वाहिनी अलीगढ़ के महानगर अध्यक्ष भारत गोस्वामी ने कहा कि तेजोमहालय में पूजा करने से रोका जा रहा है, जो सही नहीं है।

–आईएएनएस

Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker