तिरुवनंतपुरम टी-20 : निर्णायक मुकाबले में आज भिड़ेंगे भारत, न्यूजीलैंड

तिरुवनंतपुरम टी-20 : निर्णायक मुकाबले में आज भिड़ेंगे भारत, न्यूजीलैंड

 

तिरुवनंतपुरम : तिरुवनंतपुरम में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा और दोनों ही टीमें पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेंगी। तीन टी-20 मैचों की सीरीज में अब तक खेले गए दो मैचों का स्कोर दोनों टीमों के बीच 1-1 से बराबर है। ऐसे में ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मैच दर्शकों के लिए रोमांचक होगा। हालांकि, बारिश इस मैच का मजा किरकिरा कर सकती है।

तिरुवनंतपुरम में सोमवार को हुई जोरदार बारिश के बाद मैच पर खतरा और भी बढ़ गया है। स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार शाम सात बजे से अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच खेला जाएगा, जिसके 40,000 से भी अधिक टिकट बिक चुके हैं। उल्लेखनीय है कि तिरुवनंतपुरम में पिछला अंतर्राष्ट्रीय मैच 25 जनवरी, 1988 को खेला गया था। ऐसे में मंगलवार को खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए भारी संख्या में दर्शक स्टेडियम पहुंच सकते हैं।

टीमों की तैयारी की बात की जाए, तो इस सीरीज पर अपना कब्जा जमाने के लिए जहां भारत को बेहतर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, वहीं न्यूजीलैंड को पिछले मैच में दर्शाए प्रदर्शन को बरकरार रखना होगा।

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने फतह हासिल की थी, लेकिन राजकोट में खेले गए दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने अच्छी वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।

इस मैच के दौरान अगर किसी कारण डकवर्थ लेविस विधि का इस्तेमाल करना पड़ जाता है, तो कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भी योजना बनाकर तैयार रखनी होगी।

न्यूजीलैंड टीम की बात की जाए, तो उसका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन नियमित नहीं। सीरीज के पहले मैच में मेहमान टीम का प्रदर्शन हर क्षेत्र में खराब था, लेकिन दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन वापसी करते हुए अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया।

ऐसे में न्यूजीलैंड को अगर सीरीज पर कब्जा जमाना है, तो उसे पिछले मैच के प्रदर्शन को इस मैच में भी बरकरार रखना होगा।

टीमें (संभावित) :-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, ट्रैंट बाउल्ट, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, हैनरी निकोल्स, एडम मिलने, कोलिन मुनरो और ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर)।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *