तो आमिर खान ने इसलिए नहीं निभाई थी सुनील दत्त की भूमिका..

तो आमिर खान ने इसलिए नहीं निभाई थी सुनील दत्त की भूमिका..

New Delhi: Actor Aamir Khan during a press conference in New Delhi on Dec 8, 2016. (Photo: Amlan Paliwal/IANS)

मुंबई: अपनी आगामी फिल्म ‘संजू’ की रिलीज की तैयारी कर रहे फिल्मकार राजकुमार हिरानी ने इसकी असली वजह का खुलासा किया है कि सुपरस्टार आमिर खान ने फिल्म में सुनील दत्त की भूमिका क्यों नहीं निभाई।

राजकुमार हिरानी ने ‘संजू’ के ट्रेलर लॉन्च के दौरान इस बारे में बात की। उनके साथ रणबीर कपूर, परेश रावल, मनीषा कोइराला, राजकुमार हिरानी, विधू विनोद चोपड़ा, सोनम कपूर, दीया मिर्जा और विकी कौशल जैसे सितारे भी मौजूद थे।

आमिर ने हाल ही में खुलासा किया था कि बायोपिक में उन्हें सुनील दत्त की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन वह मुख्य भूमिका निभाना चाहते थे, जिसके लिए रणबीर कपूर को पहले ही चुना जा चुका था।

यह पूछे जाने पर कि आमिर के फिल्म के लिए न करने पर उनकी क्या प्रतिक्रिया थी, हिरानी ने कहा, “आमिर मेरे दोस्त हैं। जब भी मैं स्क्रिप्ट लिखता हूं तो उनके पास जाकर सुनाता हूं और उनसे प्रतिक्रिया लेता हूं, इसलिए मैंने यह स्क्रिप्ट भी उन्हें सुनाई।”

उन्होंने कहा, “इस इरादे से नहीं कि वह इसमें भूमिका निभाएं। उन्होंने स्क्रिप्ट में दिलचस्पी दिखाई और यह उन्हें पसंद आई। फिर मुझे लालच आया, मैंने आमिर से पूछा कि क्या वह दत्त साहब की भूमिका निभाएंगे? उन्होंने इसे गंभीरता से लिया और उस पर विचार किया। उन्होंने कहा कि हम कुछ समय बाद मिलते हैं।”

उन्होंने कहा, “फिर जब दोबारा हम अगले सप्ताह मिले तो उन्होंने मुझे ‘दंगल’ दिखाई और कहा कि देखो मैं पहले ही एक बुजुर्ग व्यक्ति की भूमिका निभा रहा हूं और इसके बाद अगर अगली फिल्म में भी मैं एक बुजुर्ग की भूमिका निभाऊंगा तो मुझे युवा व्यक्ति की भूमिकाएं मिलनी बंद हो जाएंगी। यह एक जायज तर्क था। आखिरकार, हमने परेशजी (रावल) को दत्त साहब की भूमिका दे दी।”

‘संजू’ 29 जून को रिलीज होगी।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *